कैमरून में स्टेडियम के बाहर भगदड़, छह लोगों की मौत

याओंदे। कैमरून में एक स्टेडियम के बाहर मची भगदड़ में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। यह हादसा सोमवार राहत हुआ। इस हादसे के समय ये लोग स्टेडियम में चल रहे अफ्रीका कप ऑफ नेशंस को देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

कैमरून के मध्य प्रांत के गवर्नर नसेरी पॉल बिया ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ, जब फुटबॉल प्रशंसक स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। हादसे के समय स्टेडियम में कैमरून और कोमोरोस के बीच एक महत्वपूर्ण नॉकआउट मुकाबला खेला जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में कई अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए राजधानी याओंदे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है।

इमैनुएल नोजोमो नामक एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हादसे के समय स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर 1000 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे और वे स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हर कोई अधीर था और मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करना चाह रहा था। लोगों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया और इसके बाद भगदड़ मच गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कुछ बच्चों और महिलाओं की या तो मौत हो गई या वे घायल हो गए।

स्टेडियम में 60,000 लोगों के बैठने की सीट है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू पाबंदियों की वजह से स्टेडियम की क्षमता के सिर्फ 80 प्रतिशत लोगों के साथ ही मैच का संचालित करने की अनुमति थी।