जब पूरी BJP अटलजी के लिए कर रही थी दुआ, मंत्री भदेल निबटा रही थीं सरकारी काम

rajasthan minister anita bhadel's SUV at collectorate in ajmer
rajasthan minister anita bhadel’s SUV at collectorate in ajmer

अजमेर/जयपुर। भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान इकाई ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक हालत की जानकारी मिलते ही अपने सभी कार्यक्रमों को आगामी दाे दिनों के लिए रद्द कर दिए। दीगर बात यह है कि जिस समय पूरा देश अटलजी के स्वस्थ होने की दुआ कर रहा था उस दौरान बीजेपी की ही महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल सरकारी काम निपटाने में लगी थीं।

गुरुवार को अटलजी की तबीयत निरंतर गिरते जाने का समाचार मिलने की सूचना आते ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने सवाई माधोपुर में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगले दो दिनों तक ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ समेत सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया गया है।

सैनी ने बताया कि पूरे देश में कार्यकर्ता और आमजन मन्दिरों में हवन और जलाभिषेक कर उनके स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार की कामना कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वाजपेयी के स्वास्थ्य को देखते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भी अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिल्ली के लिए प्रस्थान कर चुकी हैं।

अटलजी के प्रति पार्टी में सम्मान का आलम यह था कि अजमेर शहर के गली मोहल्ले तक भाजपा कार्यकर्ता उनके लिए प्रार्थना करने में जुटा नजर आ रहा था। शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी तो तत्काल दिल्ली रवाना हो गए। शाम पांच बजे जैसे ही अटलजी के निधन का दुखद समाचार मिला तो मीडियाकर्मियों ने मंत्री अनिता भदेल से संपर्क साधा। तब पता चला कि वे तो अजमेर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित उपखंड कार्यालय में व्यस्त हैं। भदेल की ऐसे समय में इस तरह कलेक्ट्रेट परिसर में मौजूदगी प्रशासन और मौके पर मौजूद लोगों के बीच भी चर्चा का विषय बन गई।

अटलजी के लिए दरगाह अजमेर शरीफ और पुष्कर में दुआएं

 

नहीं रहे भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष अटल बिहारी वाजपेयी

‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी का सफरनामा