अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश आज आएगा भोपाल

Atal Bihari Vajpayee's bone cathle quill will come today Bhopal
Atal Bihari Vajpayee’s bone cathle quill will come today Bhopal

भोपाल । पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल लाया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक स्वर्गीय वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए राजधानी भोपाल में आज और उनके जन्म स्थान ग्वालियर में कल सार्वजनिक श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जाएगा। भोपाल में स्थानीय मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में और ग्वालियर में फूलबाग मैदान में श्रद्धांजलि सभा होगी।

भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग स्वर्गीय वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। दोनों नेता ग्वालियर की सभा में भी सम्मिलित होंगे।

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह स्वर्गीय वाजपेयी के अस्थि कलश लेकर दिल्ली से भोपाल आएंगे। अस्थि कलश को स्टेट हेंगर से सीधे श्रद्धांजलि सभा स्थल ले जाया जाएगा। श्रद्धांजलि सभा के बाद कलश भाजपा प्रदेश कार्यालय में रखे जाएंगे। इसके बाद प्रदेश की 10 नदियों नर्मदा, क्षिप्रा, ताप्ती, चम्बल, सोन, बेतवा, पार्वती, सिंध, पेंच और केन नदियों में श्री वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी।

विभिन्न नदियों के लिए अलग-अलग अस्थि कलश यात्राएं 23 अगस्त को सुबह 8 बजे भाजपा के प्रदेश कार्यालय से एक साथ रवाना होंगी। नर्मदा नदी में अस्थि विसर्जन के लिए जाने वाली यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह शामिल होंगे।