अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में सुधार, योगी ने पूछी कुशलक्षेम

yogi adityanath visits Atal Bihari Vajpayee at AIIMS
yogi adityanath visits Atal Bihari Vajpayee at AIIMS

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है और उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। इस बीच बुधवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनकी कुशलक्षेम जानी।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि वाजपेयी को 11 जून को यहां लाया गया था। वाजपेयी को छाती में जकड़न, पेशाब में संक्रमण और कम पेशाब आ रहा था। वरिष्ठ डाक्टरों की देखरेख में उनका उपचार शुरू किया गया। पेशाब कम आने की वजह से उन्हें स्लो डायलिसिस दिया गया।

गुलेरिया ने बताया कि पिछले 48 घंटे के दौरान वाजपेयी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। संक्रमण नियंत्रण में है और पेशाब भी ठीक आ रहा है। उनकी सभी जांच रिपोर्ट्स सामान्य हैं। पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में लगातार सुधार को देखते हुए अगले कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम्स पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई अन्य नेताओं ने एम्स जाकर वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी वाजपेयी का कुशल क्षेम जानने के लिए एम्स गए थे।