एटलस कोप्को ने जेडआर 90-160 वीएसडी  एयर कंप्रेसर लॉन्च किया

Atlas Copco launches ZR 90-160 VSD+ air compressor
Atlas Copco launches ZR 90-160 VSD+ air compressor

एटलस कोप्को की नवीनतम ऑयल फ्री रोटरी स्क्रू एयर कंप्रेसर जेडआर 90-160 वीएसडी ़ निवेश पर तेजी से रिटर्न देने के लिए 35 फीसदी ऊर्जा बचत प्रदान करता है। नया जेडआर एकीकृत ड्रायर के साथ या बिना उपलब्ध है।

खाद्य और पेय पदार्थ, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोटर वाहन, कपड़ा और दवा उद्योगों में इस्तेमाल के लिए आदर्श, वाटर कूल्ड जेडआर 90-160 वीएसडी ़ दो उच्च दक्षता वाले स्थायी चुंबक मोटर, अत्याधुनिक कंप्रेसर एलीमेंट, एक नया कूलर डिजाइन और एक बेहतर निगरानी प्रणाली से लैस है। यह प्लग-एंड-प्ले कंप्रेसर कॉम्पैक्ट, ध्वनिरोधी है। यह एटलस कोप्को के स्मार्ट एएयर सॉल्यूशन पोर्टफोलियो का नवीनतम एयर कंप्रेसर है।

जेडआर 90-160 वीएसडी ़ के ड्राइव डिजाइन में एटलस कोप्को की सबसे परिष्कृत वैरिएबल स्पीड ड्राइव (वीएसडी) तकनीक शामिल है। एनईओएस ड्राइव स्थायी चुंबक मोटर्स के साथ जुडा है। स्मार्ट कंट्रोल एल्गोरिदम के साथ दोहरी मोटर कांसेप्ट दोनों एलीमेंट को विभिन्न गति पर चलाने की अनुमति देती है, जो दक्षता बढाती हैं।

जेरोएन होएन, प्रोड्क्ट मैनेजर ऑयल फ्री कंप्रेसर कहते है कि वास्तविक जरूरतों को पूरा करने के लिए आउटपुट को समायोजित करके, जेडआर 90-160 वीएसडी ़ ऊर्जा खपत, लागत और पर्यावरणीय प्रभाव में काफी कटौती करता है। आंतरिक आईपी 66 वातर कूल्ड स्थायी चुंबक मोटर्स अग्रणी दक्षता और उच्च विश्वसनीयता के लिए डिजाइन किया गया है. यह लंबे रखरखाव से मुक्त है और इसमें ऑयल लुब्रीकेंट बीयरिंग हैं। इसके अलावा, न्यूनतम सेवा समय के लिए सभी सर्विस पार्ट्स को एक साथ समूहीकृत किया गया है।

कंप्रेसर एलीमेंट के सभी भाग, जैसे रोटर प्रोफाइल, स्मार्ट इनलेट (पेटेंट लंबित) और रोटर कोटिंग को अधिकतम दक्षता और स्थायित्व के लिए फिर से डिजाइन किया गया हैं। वेंटिंग चेम्ंबर का डिजाइन और सीलिंग ऑयल और एयर सर्किट के बीच फिजिकल दूरी सुनिश्चित करता है, जिससे कंप्रेस्ड एयर चेंबर में तेल घुसने की संभावना समाप्त हो जाती है और इस प्रकार चेंबर से ऑयर फ्री एयर की गारंटी मिलती है।

रीडिजाइन कूलर में अत्यधिक कुशल वाटर सेप्रेटर है. समांतर जल प्रवाह मोटर की कूलिंग क्षमता बढाता है। बडा स्टेनलेस स्टील सरफेस कूलर की शीतलन दक्षता में सुधार करता हैं और लंबा जीवनकाल प्रदर्शन सुनिश्चित करता हैं।

एनईओएस ड्राइव सिस्टम दबाव को अनुकूलित करने और ऊर्जा दक्षता को अधिकतम करने के लिए उपयोगकर्ता अनुकूल इलेक्ट्रोनिकॉन® एमके 5 टच कंट्रोलर के साथ कम्युनिकेट करता है। एमके 5 टच में चेतावनी संकेत, रखरखाव शेड्यूलिंग और मशीन स्थिति का ऑनलाइन विजुअलाइजेशन शामिल हैं। डेटा निगरानी कार्यक्रम स्मार्ट लिंक भी मानक रूप में एकीकृत किया गया है। यह रिमोट मॉनिटरिंग सिस्टम पूरे कंप्रेस्ड एयर सिस्टम का विश्लेषण प्रदान करता है कि आप ऊर्जा लागत को कैसे कम कर सकते हैं और अपने निवारक रखरखाव की योजना बना सकते हैं।

पूर्ण फीचर संस्करण एकीकृत एमडीजी रोटरी ड्रम ड्रायर के साथ उपलब्ध है, जो लगभग शून्य ऊर्जा लागत पर -40 डिग्री सेल्सियस या -40 डिग्री फारेनहाइट पर स्थिर और गारंटीकृत प्रेशर प्वायंट प्रदान करता है।

जेडआर 90-160 वीएसडी ़ एटलस कोप्को के नए ऑप्टीमाइजर 4.0 सेंट्रल कंट्रोलर के साथ मिलकर काम करता है। यह आवश्यक प्रेशर की आपूर्ति सुनिश्चित करने के दौरान एयर कम्प्रेसर के सबसे कुशल संयोजन के लिए कंप्रेस्ड एयर सिस्टम को सक्षम बनाता है। ऑप्टिमाइजर 4.0 के माध्यम से एयर ड्रायर का भी निरीक्षण किया जा सकता है। अत्यधिक सहज उपयोगकर्ता इंटरफेस के साथ, अंतिम उपयोगकर्ता प्रत्येक मशीन के साथ-साथ पूरे सिस्टम के प्रदर्शन और ऊर्जा खपत को देख सकता है। ग्राहक पीसी के माध्यम से भी ऑप्टिमाइजर 4.0 की निगरानी की जा सकती है।

जेडआर 90-160 वीएसडी ़ को टोटल रेस्पॉंसिबिलिटी प्लान में शामिल किया जा सकता है, जिसमें एटलस कोप्को सभी कंप्रेसर रखरखाव, उन्नयन, मरम्मत और संभावित टूट का ख्याल रखता है।

एटलस कोप्को टिकाऊ उत्पादकता समाधानों का एक वैश्विक अग्रणी प्रदाता है। समूह अभिनव कंप्रेसर, वैक्यूम समाधान और वायु उपचार प्रणाली, निर्माण और खनन उपकरण, बिजली उपकरण और असेंबली सिस्टम के साथ ग्राहकों की सेवा करता है। एटलस कोप्को उत्पादकता, ऊर्जा दक्षता, सुरक्षा और एर्गोनॉमिक्स पर केंद्रित उत्पादों और सेवाओं को विकसित करता है। कंपनी की स्थापना 1873 में स्टॉकहोम, स्वीडन में हुई थी। इसका 180 से अधिक देशों में वैश्विक पहुंच है। 2017 में, एटलस कोप्को के पास बीएसईके 116 (बीईयूआर 12) का राज्स्व और लगभग 47 000 कर्मचारी थे।

एटलस कोप्को कंप्रेसर तकनीक व्यवसाय कंप्रेस्ड एयर समाधान, औद्योगिक कंप्रेसर, गैस और प्रक्रिया कंप्रेसर और विस्तारक, वायु और गैस उपचार उपकरण और वायु प्रबंधन प्रणाली प्रदान करता है। व्यापार क्षेत्र में इसका वैश्विक सेवा नेटवर्क है और विनिर्माण, तेल और गैस, प्रक्रिया उद्योगों में सतत उत्पादकता के लिए नवीनता रखता है। मुख्य उत्पाद विकास और विनिर्माण इकाइयां बेल्जियम, संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, भारत, जर्मनी और इटली में हैं।

ऑयल-फ्री एयर एटलस कोप्को के कंप्रेसर तकनीक व्यवसाय का एक हिस्सा है। यह दुनिया भर में ऑयल फ्री और ऑयल इंजेक्टेड एयर और गैस कंप्रेसर विकसित करता है, जो वायु और गैस उपचार प्रणालियों के साथ जुडा होता है। यह सभी प्रकार के उद्योगों के लिए टिकाऊ समाधान पर केंद्रित है जहां उत्पादन की प्रक्रिया के लिए गैस की गुणवत्ता महत्वपूर्ण है। इसका मुख्यालय बेल्जियम में स्थित है। इसके उत्पादन केंद्र बेल्जियम, चीन, भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील में हैं।