हनुमान बेनीवाल पर युवक द्वारा चाकू से हमले का प्रयास विफल

बाड़मेर। राजस्थान में नागौर के सांसद और राष्ट्रीय लाेकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल पर गुरुवार को यहां एक युवक ने चाकू से हमला करने का प्रयास किया।

सूत्रों ने बताया कि बेनीवाल शाम करीब छह बजे किसानों को टिड्डी दलों से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे थे उसी दौरान भीड़ में से एक युवक खरथाराम बाना चाकू लेकर हमला करने की नीयत से उनकी ओर बढ़ा, लेकिन उससे पहले ही उनके समर्थकों ने खरथाराम को पकड़ लिया।

भीड़ ने बाना की धुनाई की। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और खरथाराम को भीड़ से छुड़वाकर हिरासत में ले लिया। पुलिस उसे थाने ले गई। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी खरथाराम बाना इससे पहले कर्नल सोनाराम को भीड़ में थप्पड़ मार चुका है। उस पर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति से भी मारपीट के आरोप हैं।

इससे पहले बेनीवाल यहां टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंचे और किसानों के बीच कई कार्यक्रमों में भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बुधवार की रात भी टिड्डी प्रभावित गांव में बिताई और गुरुवार को वह किसानों को फसल खराबे मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे।

सांसद बेनीवाल ने बताया कि टिड्डी प्रभावित किसानों के फसल खराबे के मुआवजे के लिए विशेष राहत पैकेज देने और बढ़ते टिड्डी प्रकोप को रोकने को लेकर बाड़मेर जिला कलेक्ट्रेट का घेराव-प्रदर्शन किया जा रहा है।

बेनीवाल के साथ रालोपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष सताराम देवासी, प्रदेश उपाध्यक्ष उदाराम मेघवाल सहित कई पार्टी पदाधिकारी और समर्थक मौजूद थे।