राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र नेता पर हमले में दो घायल

attack on student leader in Rajasthan University
attack on student leader in Rajasthan University

जयपुर। राजस्थान की राजघानी जयपुर के राजस्थान यूनिवर्सिटी परिसर में हुए खूनी संघर्ष में एनएसयूआई के प्रदेश अघ्यक्ष अभिमन्यु पुनिया और अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रणवीर सिंधानिया गंभीर रूप से घायल हो गए।

यूनिवर्सिटी कैम्पस में कल मध्य रात्रि बाद लगभग साढे बारह बजे हुए इस खूनी संघर्ष में घायल हुए दोनों छात्र नेताओं को स्थानीय सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार दोनों घायलों की हालत में सुधार हो रहा है और उन्हें जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

घटना की जानकारी मिलते ही रात में ही भारी संख्या में एनएसयूआई के छात्र अस्पताल में एकत्रित हो गए। स्थिति को देखते हुए वहां भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है।

हादसे के बाद पुलिस ने गुरुवार सवेरे विश्वविधालय परिसर में फ्लैग मार्च किया और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस उपायुक्त गौरव यादव ने बताया कि कल देर रात लगभग साढे बारह बजे एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष और प्रत्याशी अरावली हास्टल से प्रचार कर वापस लौट रहे थे तभी वहां झादियों में घात लगाकर बैठे कुछ लोगों ने लाठी डंडो से उन पर हमला कर दिया।

इस हमलें में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए ओर वहां गिर गए। जिन्हें बाद में अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस के अनुसार प्रांरभिक जांच में यह मामला एनएसयूआई से जुडा आपसी विवाद का है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है और विश्वविद्यालय परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय छात्र संघ के 31 अगस्त को होने वाले चुनावों का प्रचार अभियान कल शाम समाप्त हो गया था।