सीतापुर में कथित छेड़छाड़ का विरोध करने पर किशोरी को जलाया

Attempt To Burn Teenager On Protest Against Molestation in Sitapur

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर शहर कोतवाली क्षेत्र में कथित छेड़छाड़ के विरोध में एक युवक द्वारा घर में घुसकर किशोरी को जलाने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सीतापुर शहर कोतवाली इलाके के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी के साथ मंगलवार को गोलू नामक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया था।

आरोप है कि गोलू उसे धमकी देकर भाग गया था। उन्होंने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर के अनुसार गोलू बुधवार शाम मिट्टी का तेल लेकर घर घुस गया और उसकी बेटी पर तेल उड़ेल कर आग लगा ने के बाद फरार हो गया।

किशोरी के चिल्लाने पर पड़ोसियों ने वहां पहुंचकर आग बुझाई और उसे जिला चिकित्सालय भेजा गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने किशोरी को लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में भर्ती कराया है।

इस बीच लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने आज लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का हाल जाना और घटना के बारे में जानकारी की। उन्होंने बताया कि किशोरी 70 से 80 प्रतिशत झुलस गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि किशोरी और गोलू के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और दो दिन पहले दोनों को परिजनों ने पकड़ लिया था। बाद में किशोरी ने खुद ही आग लगाई। उसने परिजनों के दबाव में गोलू पर आग लगाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।