हरदोई में बीमार मां को ठीक करने के नाम पर बेटी की बलि का प्रयास

हरदोई। उत्तर प्रदेश की हरदोई जिला पुलिस ने दो ऐसे तांत्रिकों को गिरफ्तार किया है जो मां की बीमारी के नाम पर झाड़-फूंक और तंत्र मंत्र करके उसकी बड़ी बेटी की बलि चढ़ाने के प्रयास में थे।

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की बेनीगंज कोतवाली पुलिस ने सीतापुर जिले के मिश्रिख थाना क्षेत्र के ललुवापुर गांव के विद्यासागर और संडीला कोतवाली के भरिगहना गांव के ठाकुर प्रसाद नामक दोनों तांत्रिक है। इनको पुलिस ने एक लड़की की बलि देने के लिए परिवार वालो को गुमराह करने और पैसे ऐठने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया बेनीगंज कोतवाली इलाके के सदीकामऊ गांव निवासी ब्रह्मा पासी की पत्नी बीमार है। उसके भाई के दामाद उमेश ने उसे किसी तांत्रिक को दिखाने को कहा था। उसने विद्यासागर नामक तांत्रिक से बात कर घर आने को कहा था।

विद्यासागर अपने साथी ठाकुर प्रसाद के साथ उनके घर तंत्र मंत्र करने पहुंचा। तांत्रिक अनुष्ठान के दौरान नगद रुपए के अलावा अन्य सामान मंगाने के बाद दोनों तांत्रिकों ने परिवार वालों से महिला की बीमारी दूर करने के लिए बड़ी बेटी की बलि चढ़ाने को कहा था।

वत्स ने बताया कि बड़ी बेटी की बलि चढ़ाने की बात को जब दोनों तांत्रिक पूरे परिवार को बरगलाने में जुटे थे उसी दौरान लड़की के ताऊ ने एतराज जताते हुए पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों तांत्रिकों को हिरासत में लिया। पुलिस ने लड़की के पिता की तहरीर पर दोनों तांत्रिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है।