अतुल कुमार गोयल होंगे पंजाब नेशनल बैंक के सीईओ

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अतुल कुमार गोयल पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एमडी एवं सीईओ नियुक्त किए गए हैं और उनका यह कार्यकाल एक फरवरी से शुरू होगा।

गाेयल ने अभी पीएनबी में कार्यभार ग्रहण किया और जनवरी 2022 के अंत तक पीएनबी में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में कार्य करेंगे तथा एक फरवरी को वह पीएनबी के नए एमडी एवं सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति के अनुमोदनानुसार गोयल अगले आदेश तक पीएनबी प्रमुख के रूप में कार्य करेंगे। गोयल, पीएनबी के वर्तमान एमडी एवं सीईओ सीएच एसएस मल्लिकार्जुन राव के जनवरी 2022 के अंत तक पद मुक्त होने के बाद इस पर काम शुरू करेंगे।

गोयल को तीन बैंकों अर्थात इलाहाबाद बैंक (अब इंडियन बैंक), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक में लगभग तीन दशकों का पेशेवर बैंकिंग का अनुभव है। वह एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और समर्थन सेवा, व्यवसाय प्रक्रिया परिवर्तन, अनुपालन आदि के साथ-साथ उन्हें बैंकिंग के सभी प्रमुख क्षेत्रों लार्ज कॉर्पोरेट, ट्रेजरी प्रबंधन, जोखिम प्रबंधन, वित्तीय योजना और निवेशक संबंध आदि में अनुभव, एक्सपोजर के साथ विशेषज्ञता प्राप्त हैं।

वह 2021-22 के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। इसके अतिरिक्त, वह द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के बोर्ड में निदेशक भी हैं। वे गवर्निंग काउंसिल के सदस्य और भारतीय बैंकिंग और वित्त संस्थान की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष भी हैं।