ऑडी ने सभी मॉडलों के दाम बढ़ाने की घोषणा की

Audi announced the price hike for all models
Audi announced the price hike for all models

SABGURU NEWS | मुंबई लग्जरी कारें बनाने वाली जर्मन कंपनी ऑडी ने आज घोषणा की कि कंपनी आज बजट में घोषित सीमा शुल्क में वृद्धि के चलते अपने संपूर्ण मॉडल की कीमत 4 प्रतिशत तक के दायरे में बढ़ाएगी। यह मूल्य वृद्धि 1,00,000 रुपये से 9,00,000 रुपये के दायरे में होगी और यह 1 अप्रैल, 2018 से प्रभावी होगी।

ऑडी इंडिया के प्रमुख श्री राहिल अंसारी ने कहा, “आज बजट में सीमा शुल्क में वृद्धि और शिक्षा उपकर की जगह सामाजिक कल्याण अधिभार लगाए जाने (जोकि पूर्ववर्ती उपकर से अधिक है) से मूल्य में वृद्धि अपरिहार्य हो गई। हमने सीमा शुल्क में वृद्धि का प्रभाव झेलने का प्रयास किया है और हमारे ग्राहकों के लिए कम से कम मूल्य वृद्धि की है। मूल्य वृद्धि का असर कम करने के लिए हम ऑडी परिवार में शामिल होने की आकांक्षा रखने वाले हमारे ग्राहकों के लिए बिक्री एवं सेवा लाभों के साथ ही विभिन्न् ऑडी फाइनेंस स्कीमों की भी पेशकश कर रहे हैं।”

अंसारी ने कहा,श्जहां लग्जरी कार उद्योग कई पहल कर रहा है और सभी के लिए एक लग्जरी वाहन का मालिक बनने का सपना पूरा करने के लिए निवेश कर रहा है, हमें सरकार से भी इस उद्योग को सहयोग मिलने की उम्मीद है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि कारों की बिक्री में बढ़ोतरी से सरकार को अधिक कर का संग्रह करने में निश्चित तौर पर मदद मिलेगी।श्

ऑडी ग्रुप अपने ब्रांडों ऑडी, डुकाती और लंबोर्गिनी के साथ प्रीमियम सेगमेंट में कारों और मोटरसाइकिलों की सबसे सफल विनिर्माताओं में से एक है। यह दुनियाभर में 100 से अधिक बाज़ारों में मौजूद है और 12 देशों में 16 स्थानों पर उत्पादों का विनिर्माण करती है। ऑडी एजी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगियों में ऑडी स्पोर्ट (नेकरसल्म), ऑटोमोबिली लंबोर्गिनी (इटली) और डुकाती मोटर होल्डिंग (इटली) शामिल हैं।

वर्ष 2016 में ऑडी ग्रुप ने ग्राहकों को 18.68 लाख ऑडी ब्रांड के वाहनों, 3,457 लंबोर्गिनी ब्रांड की स्पोर्ट्स कारों और 55,451 डुकाती ब्रांड की मोटरसाइकिलों की डिलीवरी की। वित्त वर्ष 2016 में ऑडी एजी ने कुल 59.3 अरब यूरो का कारोबार किया और उसका परिचालन लाभ 3.1 अरब यूरो रहा। वर्तमान में इस कंपनी के लिए दुनियाभर में करीब 88,000 लोग काम करते हैं जिसमें से 60,000 से अधिक लोग जर्मनी में हैं। ऑडी टिकाऊ उत्पादों और भविष्य के परिवहन के लिए प्रौद्योगिकियों पर ज़ोर देती है।