ऑडी की इस कार को मिली जबरदस्त बुकिंग

Audi car gets tremendous booking
Audi car gets tremendous booking

SABGURU NEWS | अपनी डिजाइनिंग और बेहतर तकनीक के लिए प्रसिद्ध कार ब्रांड Audi ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ई-ट्रॉन प्रोटोटाइप SUV मॉडल को बाजार में उतारा है। जिसके लिए उसे 3700 बुकिंग मिल चुकी हैं।

जैगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक कार को मुकाबला देते हुए Audi ने जिनेवा मोटर 2018 फेस्ट में यह घोषणा की थी कि वह साल 2025 तक 20 से ज्यादा इलेक्ट्रिक कार मॉडल बाजार में पेश करेगा। Audi ने ई-ट्रॉन प्रोटोटाइप मॉडल को पहली बार जेनेवा फेस्ट में लोगों के सामने प्रस्तुत किया है। Audiकी पहली यह इलेक्ट्रॉनिक कार 5 सीटर SUV कार है।

फ़िलहाल ऑडी ने अपने इस लेस्टेस्ट मॉडल की बुकिंग को ओपन कर दिया है और कंपनी ने खुद बताया है कि नॉर्वे में ई-ट्रॉन को 3700 बुकिंग मिल चुकी हैं वहीँ इसकी शुरूआती कीमत 80,000 यूरो यानि करीब 64 लाख रुपये रखी गयी है। ई-ट्रॉन का प्रोडक्शन वर्जन इस साल जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है और यह कार ब्रसेल्स में बनाई जाएगी और ऑडी इस कार का प्रोडक्शन शुरू करने के लिए अपने कारखाने की तैयारी कर रही है।

अगर इस मॉडल के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ऑडी ई-ट्रॉन के प्रोडक्शन वर्जन प्रोटोटाइप को फास्ट चार्जिंग स्टेशन से 150kW तक की चार्जिंग कैपेसिटी को चार्ज किया जाता। इस SUV को 80 फीसद चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगता है और इलेक्ट्रिक क्वाट्रो ई-ट्रॉन फोर-व्हील ड्राइव कार है वहीँ मोटर कार की दिग्गज कंपनी जैगुआर मोटर्स ने भी हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस का प्रोडक्शन मॉडल पेश किया है।

करीब 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद जैगुआर मोटर्स ने अपना यह इलेक्ट्रिक कार मॉडल पेश किया है। जैगुआर के डिजाइन डायरेक्टर ने नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को फिजिक्स से डेवेलप वाहन बताया है। यह 400hp आई-पेस कंपनी की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक मॉडल है इसके बाद कंपनी का अगला इलेक्ट्रिक मॉडल नई जनरेशन XJ लग्जरी सैलून और हाइब्रिड वर्जन हो सकती है, जिसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा।