ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शनिवार को अंदेशा दिया कि वह अगले एक साल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के रेडियो नेटवर्क ट्रिपल एम के एक कार्यक्रम में कहा कि टेस्ट क्रिकेट शायद सबसे पहले जाएगा, क्योंकि यह सब (क्रिकेट कार्यक्रम) ऐसे ही होंगे। टी20 विश्व कप 2024 में है, (एकदिवसीय) विश्व कप अगले साल है। यह टेस्ट क्रिकेट में मेरे अंतिम 12 महीने हो सकते हैं, लेकिन मैं सीमित ओवर क्रिकेट से प्रेम करता हूं।

टी20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के पहले दौर में बाहर होने के बाद वॉर्नर सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के भविष्य पर तलवार लटक रही है। पूर्व कंगारू क्रिकेटर मैथ्यू हेडेन ने हाल ही में कहा कि टीम को ‘पुनरुद्धार’ की जरूरत है और कुछ खिलाड़ियों को आगामी विश्व कप से पहले टीम से हटना चाहिए।

एकदिवसीय विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है, जबकि टी20 विश्व कप 2024 वेस्ट इंडीज और अमरीका में खेला जाएगा। वॉर्नर ने कहा कि वह दोनों विश्व कप में खेलना चाहते हैं और उन्होंने क्रिकेट से दूर जाने की योजना बना ली है।

वॉर्नर ने कहा कि मैं टी20 क्रिकेट से प्रेम करता हूं। मैं 2024 तक खेलने की कोशिश करूंगा। जो भी लोग कह रहे हैं कि मेरा समय गुज़र गया है और मेरे जैसे कई खिलाड़ियों का समय गुज़र गया है, वे सोच-समझकर दुआ मांगें।

उल्लेखनीय है कि अगले 12 महीनों में ऑस्ट्रेलिया को भारत आकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है, जिसके बाद कंगारू टीम यहां विश्व कप में भी हिस्सा लेगी। इसके अलावा इंग्लैंड में होने वाली एशेज़ सीरीज 2023 का आयोजन जून-जुलाई 2023 में किया जाएगा।