टी-20 त्रिकोणीय सीरीज : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

Australia beat England by 7 wickets in T20 Triangular Series match
Australia beat England by 7 wickets in T20 Triangular Series match

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया ने शनिवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया ने इस आसान से लक्ष्य को 14.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को शुरुआत तो अच्छी नहीं मिली और उसने डेविड वार्नर (2) का विकेट दो के कुल स्कोर पर ही खो दिया। इसके बाद आर्की शॉट (नाबाद 36) और क्रिस लिन (31) ने टीम का स्कोर 51 तक पहुंचाया। यहां लिन क्रिस जोर्डन का शिकार हो गए।

उनके बाद आए ग्लैन मैक्सवेल ने 26 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। वह 116 के कुल स्कोर पर जोर्डन का शिकार बने। शॉर्ट ने एरॉन फिंच (नाबाद 20) के साथ रहते हुए टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने रन नहीं बना पाई। एलेक्स हेल्स (3) दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट लिए। जेसन रॉय (8) भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। 70 तक इंग्लैंड ने चार विकेट खो दिए थे।

जोस बटलर (46) और सैम बिलिंग्स (29) ने अंत में संघर्ष किया और टीम को बड़ा स्कोर देने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। आस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्ड्सन ने तीन विकेट लिए। बेन स्टानलेक को दो सफलताएं जबकि एंड्रयू टाई को एक विकेट मिला।