कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे वनडे सीरीज स्थगित

Australia vs Zimbabwe ODI series postponed due to Corona
Australia vs Zimbabwe ODI series postponed due to Corona

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच अगस्त में होने वाली वनडे सीरीज को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इस महीने की शुरुआत में पहले ही इस बात के संकेत दे दिये थे कि अगस्त में इस सीरीज के होने की संभावना नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैच नौ, 12 और 15 अगस्त को होने थे।

इससे पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम 2003-04 में आस्ट्रलियाई दौरे पर आई थी और उस समय दोनों के बीच दो मैचों की टेस्ट-सीरीज हुई थी। इसके तुरंत बाद भारत, ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच त्रिकोणीय सीरीज हुई थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज की कम समय सीमा, खिलाड़ियों, मैच से जुड़े अधिकारियों और वालंटियरों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये आपसी सहमति से सीरीज स्थगित करने का फैसला किया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के कार्यकारी प्रबंध निदेशक गिवमोरे मकोनी ने कहा, हम ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले के लिए उत्साहित थे लेकिन मौजूदा परिस्थिति को देखते हुये दौरे को स्थगित करना एकमात्र विकल्प था।