दर्शकों की हरकत से नाराज हुए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री, दे दिया ये बयान

स्पोर्ट्स डेस्क। सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा रोमांचक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 154 का स्कोर बनाकर मैच को ड्रॉ करवा दिया। लेकिन इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर कुछ फैंस ने छींटाकशी की। इसकी ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कड़ी निंदा की है।

दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद स्मिथ को लग गई थी। इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे। कुछ देर बाद वह लौट कर आए और 92 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। स्मिथ जब मैदान छोड़कर जा रहे थे और जब मैदान में वापस आ रहे थे, इन दोनों समय दर्शकों ने उनका खड़े होकर अभिवादन किया लेकिन एक समूह ने स्मिथ पर छींटाकशी की।

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मॉरिसन ने अपने फेसबुक पर लिखा, “दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा लेकिन लॉर्ड्स के दर्शकों ने स्टीव स्मिथ पर छींटाकशी कर एशेज को पूरी तरह से बदनाम कर दिया।” उन्होंने लिखा, “उनकी टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह की वापसी रही है उसके बाद वह इंग्लैंड में सिर्फ सम्मान के हकदार हैं। वह चैम्पियन हैं और इस तरह की चीजें उन्होंने अतीत में संभाली हैं। मुझे स्टीव स्मिथ पर गर्व है।”