ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू बारी बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

Australia's Andrew Bari becomes Rajasthan Royals coach
Australia’s Andrew Bari becomes Rajasthan Royals coach

नई दिल्ली। राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट के आगामी सत्रों के लिये आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू बारी मैकडाॅनल्ड को तीन वर्षाें के कार्यकाल के लिये अपनी टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया है।

राजस्थान ने सोमवार को इसकी घोषणा की। पूर्व आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का कोचिंग में बेहतरीन अनुभव रहा है और वह लीसेस्टरशायर, विक्टोरिया और मेलबोर्न रेनेगेड्स के लिए कोचिंग कर चुके हैं।

38 साल के एंड्रयू ने आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम की ओर से चार टेस्ट खेले हैं और शैफील्ड शील्ड में विक्टोरिया को खिताब तक पहुंचाया था। विक्टोरिया के निवासी एंड्रयू फिर मेलबोर्न रेनेगेड्स से जुड़े और इस वर्ष बिग बैश लीग का खिताब दिलाने में अहम योगदान निभाया।

एंड्रयू वर्ष 2009 से ही आईपीएल का हिस्सा हैं और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेल चुके हैं। इसके बाद वह वर्ष 2012-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू से जुड़े और बाद में उसके गेंदबाज़ी कोच भी रहे।

एंड्रयू ने अपनी नई भूमिका पर खुशी जताते हुए कहा कि मैं रॉयल्स परिवार से जुड़कर बहुत खुश हूं। मेरे लिए यह बड़ी जिम्मेदारी और सम्मान की बात है। राजस्थान मेरे लिए नई टीम है और मैं उसके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं।