AUTO EXPO -2018 में उठा पर्दा इन टॉप-5 SUV से

AUTO EXPO-2018 in the lift curtain in top-5 SUV

AUTO EXPO-2018 in the lift curtain in top-5 SUV

 

सबगुरु न्यूज़| भारतीय ग्राहकों में बड़ी और दमदार कारों यानी एसयूवी की मांग काफी बढ़ गई है। यही वजह है कि ऑटो एक्सपो-2018 में लगभग हर कंपनी ने एसयूवी कारें पेश की हैं। यहां हम बात करेंगे एसयूवी के बारे में, जिन्हें ऑटो एक्सपो-2018 में खूब सराहा गया।

Tata H5X

एच5एक्स को टाटा की इंपेक्ट 2.0 डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। यह ज्यादा प्रीमियम और आकर्षक नज़र आ रही है। कद-काठी के मामले में यह जीप कंपास और हुंडई क्रेटा से ज्यादा बड़ी है।

Kia SP कॉन्सेप्ट

किया मोटर्स ने ऑटो एक्सपो-2018 में कुल 16 कारें पेश की है, जिन में से किया एसपी कॉन्सेप्ट ने सबका ध्यान खींचा। भारत में यह किया मोटर्स की पहली पेशकश होगी।

Honda CR-V

होंडा ने ऑटो एक्सपो-2018 में 7-सीटर सीआर-वी से पर्दा उठाया है। इस में 1.6 लीटर का अर्थ ड्रीम डीज़ल इंजन लगा है। यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसे 2018 के आखिर तक या फिर 2019 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki Future-S Concept

मारूति सुज़ुकी ने स्मॉल एसयूवी फ्यूचर-एस के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। भारत में इसे साल 2020 तक लॉन्च किया जाएगा। इसे 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन में उतारा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका इलेक्ट्रिक अवतार भी पेश किया जा सकता है।

Mahindra G4 Rexton

महिन्द्रा, रेक्सटन एसयूवी को एक बार फिर भारत में पेश करने की योजना बना रही है। पहले ये कार सैंग्योंग रेक्सटन नाम से आती थी, अब कंपनी इस कार को महिन्द्रा रेक्सटन नाम से पेश करेगी। यह पहले से ज्यादा बड़ी, चौड़ी और ऊंची है। महिन्द्रा रेक्सटन में 2.2 लीटर का डीज़ल इंजन मिलेगा। यह इंजन 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो