AUTO EXPO 2018 : लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत और खासियत

AUTO EXPO 2018: The Most Affordable Electric Bike Launched, Learn Price and USP
AUTO EXPO 2018: The Most Affordable Electric Bike Launched, Learn Price and USP

सबगुरु न्यूज़| ऑटो एक्सपो 2018 में इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी शोकेस किया गया है। इसी दौरान गुजरात की एक कंपनी ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक को लॉन्च किया। Menza Lucat एक इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.79 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी इस बाइक के साथ बैटरी भी लीज़ पर दे रही है जिसके लिए ग्राहकों को 4,000 रुपये प्रति महीने का चार्ज देना होगा। Menza Lucat को 84 फीसदी भारत में तैयार किया गया है। बाइक की डिलिवरी अगस्त महीने से शुरू कर दी जाएगी।

Menza Lucat में 72V Li-ion बैटरी लगाई गई है जिसे चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। इस बाइक को फास्ट चार्ज भी किया जा सकता है और इसमें करीब 90 मिनट का समय लगता है। ये बाइक 24hp का पावर और 60Nm का टॉर्क देता है।

कंपनी यमुना एक्सप्रेस वे पर अपना पहला चार्जिंग स्टेशन बना रही है। इसके अलावा कंपनी पूरे देश में अलग अलग जगहों पर चार्जिंग स्टेशन लगाने की तैयारी भी कर रही है। कंपनी का कहना है कि दो चार्जिंग स्टेशन की दूरी करीब 80 किलोमीटर होगी।

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो