आटो एक्सपो 2020 : मारुति की पेट्रोल इंजन वाली विटारा ब्रेजा लॉन्च

ग्रेटर नोएडा। देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी ने गुरुवार को 15वें आटो एक्सपो (Auto Expo 2020) में अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट को उतार दिया है।

कंपनी ने आज बताया कि विराटा ब्रेजा के इस नए माडल का सबसे बड़ा चेंज इंजन है। विटारा ब्रेजा अभी तक केवल डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब यह पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध होगी। फिलहाल कंपनी ने इसे आटो एक्सपो में प्रदर्शन के लिए पेश किया और इसका आधिकारिक लांच इस माह के अंत तक किया जा सकता और उस समय कंपनी दाम का एलान भी करेगी।

विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट में बाह्य बदलाव किए गए हैं जो इसे पहले अधिक आकर्षक बनाते हैं। इसमें बीएस 6 उत्सर्जन मानकों के अनुरुप 1.5 लीटर के श्रखंला का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 103 बीएचपी पावर और 138 एनएम का पीकर टार्क उत्पादित करता है। पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के साथ ही इमसें स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी के साथ आटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि नयी ब्रेजा का माइलेज मैन्युअल गियरबाक्स 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्मार्ट हाइब्रिड के साथ आटोमेटिक ट्रांसमिशन में इस इंजन का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है।

नई ब्रेजा के बाह्य को और आकर्षक बनाने के लिए नई ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईउी डीआरएल और हैडलैंप, नई फाग लैंप और नया बंपर आदि है। नयी ब्रेजा के डिजाइन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं है। यह तीन रंग विकल्प में पेश की गई है।

फाॅक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार ID Crozz आकर्षण का केंद्र