आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के बिगडे बोल, जया प्रदा को कहा ‘अनारकली’

रामपुर। लाेकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आजम खां के विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम ने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी जया प्रदा को ‘अनारकली’ कहकर एक और विवाद छेड़ दिया है।

रामपुर के स्वार से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खां ने रविवार को पान दरीबा में एक चुनावी सभा में मंच पर कहा कि हमें अली भी चाहिए और बजरंग बली भी, लेकिन हमें अनारकली नहीं चाहिए।

तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने से ठीक पहले चुनावी बैठक आयोजित की गई थी। श्री आजम खां रामपुर से सपा-बसपा गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। आजम खान ने जया प्रदा के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक बयान दिया था जिसकी शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंची थी।

चुनाव आयोग ने आजम खान के प्रचार अभियान पर पाबंदी लगा दी थी। एक तरफ उनकी टिप्पणी का संज्ञान लेकर महिला आयोग ने श्री आजम खां को नोटिस भेजा तो वहीं, दूसरी तरफ उनके खिलाफ रामपुर के शाहबाद थाने में केस दर्ज कराया गया।

अब्दुल्ला आज़म ने आरोप लगाया कि रामपुर के स्थानीय अधिकारी भाजपा उम्मीदवार की मदद करने के लिए अपनी शक्ति का खुलेआम दुरुपयोग कर रहे हैं। कई सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को मामलों में फंसाया गया है ताकि अल्पसंख्यक वोट प्रभावित हों।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नेता जयाप्रदा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171-जी के तहत सपा नेता आजम खान और बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ व्यक्तिगत बयान देने के लिए मामला दर्ज किया गया है। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का मामला है।

भाजपा नेत्री के खिलाफ कथित रूप से यह कहते हुए मामला दर्ज किया गया है, कि उन्होंने अपने बयान में कहा कि आजम खान द्वारा मेरे खिलाफ की गई टिप्पणियों को देखते हुए, मायावती को यह सोचना चाहिए कि उनकी एक्स-रे जैसी आंखें भी आपको घूरेंगी।

यह मामला 18 अप्रेल को एक चुनावी रैली के दौरान जया प्रदा द्वारा की गई टिप्पणियों के आधार पर दर्ज किया गया था। रामपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान जहां बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा ने सपा उम्मीदवार मोहम्मद आजम खान के खिलाफ तीसरे चरण के मतदान के लिए मंगलवार को मतदान होगा।