अजीजुल्लाह फाजली फिर बने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष

काबुल। अजीजुल्लाह फाजली को फिर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। 2019 विश्व कप में अफगानिस्तान के एक भी मैच न जीतने के बाद फाजली की जगह फरहान यूसुफजई को अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया था।

समझा जाता है कि फाजली पिछले 20 वर्षों से अफगानिस्तान क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और पूर्व में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष और सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं।

अफगानिस्तान को एक से पांच सितंबर तक श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज को सुनिश्चित करना फाजली के लिए मशक्कत भरा हो सकता है।

दरअसल वर्तमान में अफगानिस्तान में बने मौहाल के चलते काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से वाणिज्यिक उड़ानें बंद हैं। दूसरी ओर बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर श्रीलंका में 10 दिन का लॉकडाउन दिया गया। ऐसे में श्रृंखला के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करना फाजली के लिए मुश्किल हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले खबरें आईं थी कि अगर किसी कारण से अफगानिस्तान-पाकिस्तान श्रृंखला आगे नहीं बढ़ती है तो काबुल में आयोजित होने वाली अफगानिस्तान की घरेलू टी-20 प्रतियोगिता शपेजेजा क्रिकेट लीग की तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं।