8 साल बाद फिर ऑडिशन देने आया यह ‘सारेगामा लिटिल चैंप्स’ विनर

azmat-hussain-audition-indian-idol-11-performance
azmat-hussain-audition-indian-idol-11-performance

सिंगिंग का धमाकेदार शो ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol) सीजन 11 का आगाज हो चुका है। फिल्हाल शो में ऑडिशन चल रहे हैं, जिसमें अपनी गायकी का हुनर दिखाने के लिए देश के कोने-कोने से लोग आ रहे हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा लड़का ऑडिशन देने आया जिसे देख जज भी हैरान रह गए।

स बार शो को अनु मलिक, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी जज कर रहे हैं। पहले एपिसोड में कंटेस्टेंट अजमत हुसैन ने एक बार फिर सिंगिंग की दुनिया में वापसी की है। अजमत हुसैन वहीं है जिन्होंने 10 साल की उम्र में ‘सारेगामा लिटिल चैंप्स’ 2011 जीता था। आज अजमत की उम्र 18 साल में उन्होंने बताया कि कैसे नशे की लत ने उनके करियर को बर्बाद कर दिया।

शो के जज विशाल ददलानी ने उनकी परफॉर्मेंस सुनने के बाद कहते हैं कि ‘मैं चाहता था कि आज आप ऐसा कुछ सुनाएं जिससे दुनिया कहे कि अजमत हुसैन फिर से लौट आया है। आज की आपकी परफॉर्मेंस देखूं तो मेरी ओर से ना है।’ दूसरी ओर अनु मलिक और नेहा कक्कड़ ने उन्हें दोबारा मौका देने का फैसला किया जिसके बाद अजमत अपने सफर को आगे बढ़ा पाएंगे।

इससे पहले अजमत ने शो में बताया कि ‘सारेगामा लिटिल चैंप्स’ विनर बनने के बाद मैंने कई शोज किए। मैं पैसे कमाने लग गया था लेकिन उससे घर की जरूरतें पूरी नहीं हो रही थीं। इसी बीच उम्र बढ़ने की वजह से मेरी आवाज भी बदल गई थी। जिसे सुनकर लोग पसंद नहीं करते थे। लोगों की बातें सुनकर मैं डिप्रेशन में आ गया था और गाना छोड़ दिया था।’ डिप्रेशन में मैं गलत लोगो कि संगत में आ गया और नशे करने लगा। लेकिन पिछले सीजन में सलमान अली को देखा था, वो मेरे साथ ही था। उसे देखकर मैं प्रेरित हुआ और मुझे लगा कि मुझे फिर से गाना चाहिए। अब मैं अपनी पहचान दोबारा बनाना चाहता हूं।