बस्ती से फरार इनामी बलात्कारी बाबा सच्चिदानन्द बृजघाट से अरेस्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बस्ती से बलात्कार के दो मामलों में वांछित चल रहे 50 हजार रुपए के इनामी बाबा को अमरोहा के बृजघाट इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि संत लोक आश्रम रेलेजिक ट्रस्ट सेमरा, लालगंज बस्ती के महंत बाबा सच्चिदानन्द उर्फ दयानंद उर्फ परमानन्द बलात्कार के मामले में पिछले चार साल से फरार चल रहे थे। एसटीएफ ने बुधवार शाम उसे बृजघाट से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ कोतवाली नगर बस्ती पर धारा 376डी, 323, 506 भादवि एवं धारा 376, 342, 120बी, 323 व 34 भादवि में दर्ज कराया गया था। वह गिरफ्तारी से बचने के लिए वर्ष 2017 से फरार चल रहा था। आरोपी बलात्कारी बाबा की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। इसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को लगाया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार शाम एसटीएफ को सूचना मिली थी कि बस्ती से फरार चल रहा आरोपी सच्चिदानन्द उर्फ दयानन्द उर्फ परमानन्द अमरोहा के थाना बृजघाट क्षेत्र में अपने आश्रम में शरण लेने आने वाला है।

इस सूचना पर एसटीएफ ने इनामी वांछित बाबा को दिल्ली-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बृजघाट से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सच्चिदानन्द उर्फ दयानंद उर्फ परमानन्द मूल रुप से झारखण्ड का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि उसके उत्तर प्रदेश के कई जिलों एवं अन्य राज्यो में आश्रम है। वह 2017 से कोतवाली नगर बस्ती में बलात्कार के दो मुकदमो में वांछित चल रहा है और गिरफ्तारी से बचने के लिए कई राज्यों में स्थान बदल बदल कर रह रहा था। गिरफ्तार आरोपी को बस्ती कोतवाली में दाखिल करा दिया गया है। आगे की विधिक कार्रवाई बस्ती पुलिस कर रही है।