JIO यूजर्स के लिए बुरी खबर, बंद हो जाएगी 4 दिन में यह सर्विस

Bad news for JIO users, this service will stop in 4 days
Bad news for JIO users, this service will stop in 4 days

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली : रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए मायूस करने वाली खबर है। आरबीआई के नियम के अनुसार किसी भी कंपनी की वॉलेट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपना eKYC करवाना होगा।

अभी इस खबर ने तूल ही पकड़ी थी की रिलायंस जियो ने अपना वॉलेट बंद करने की घोषणा कर दी है। अगर आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर करवा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 26 फरवरी के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

बंद हो रही है जियो मनी सर्विस
कंपनी 27 फरवरी से अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी देनी शुरू भी कर दी है। ग्राहकों को मिल रहे मैसेज के अनुसार- 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी। यह फैसल आरबीआई की गाइड लाइन के बाद लिया गया है।

जियो मनी के अनुसार, आरबीआई ने अपनी गाइड लाइन में कहा है की मोबाईल वॉलेट के जरिए बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है। इसी के साथ बैंक के यह भी कहा की इस तारिख से पहले एक साथ पैसा बैंक में ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा लेकिन यह सुविधा सिर्फ 26 फरवरी तक ही मिलेगी। हालांकि, वॉलेट में बाकी काम पहले की तरह ही किए जा सकेंगे।

इसी के साथ आपको बता दें, रिलायंस जियो अपना पेमेंट बैंक भी शुरू करने जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है की इसके बाद जियो मनी से पैसा बैंक में आसानी से ट्रांसफर किया जा सकेगा। अभी इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है की पेमेंट बैंक कब से शुरू किया जाएगा। इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो