बदायूं में हैवानियत : पति ने पत्नी के कुल्हाड़ी से किए कई टुकड़े

बदायूं। उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के उझानी क्षेत्र में घरेलू विवाद में एक व्यक्ति ने लोहे की रॉड से पत्नी की पिटाई की और बाद में कुल्हाड़ी से उसके कई टुकड़े कर दिए। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के परिजनों नें दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव अमीरगंज निवासी जसबीर के साथ उसकी पत्नी सोनी (25) का किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी दौरान गुस्साए जसबीर नें लोहे की राड से सोनी के सिर पर कई वार किए और बाद में कुल्हाड़ी से काटकर उसकी नृशंस हत्या कर दी।

मृतका के मायके वालों नें पति और उसके परिवार पर दहेज के लिए हत्या का आरोप भी लगाया है। एसपी नगर क्षेत्र प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि मृतका के मायके वालों ने बताया है कि पांच वर्ष पूर्व ही सोनी की शादी की थी। कुछ दिन पहले मृतका अपने मायके रैपुरा अपनी बहिन की शादी में आई थी। वारदात वाले दिन ही मृतका की सास और देवर उसे उसकी ससुराल बुलाकर ले गए और रात में उसके पति ने उसकी हत्या कर दी।

मायके वालों नें आरोप लगाया कि इससे पहले भी दहेज की वजह से आरोपी पति नें कई बार मृतका को घर से निकाल दिया और मारने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्या के मामले में कई बिन्दुओ पर जांच शुरू कर दी है।

आरोपी पति को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस पूरे वारदात के पीछे की वजह तलाशने में जुट गई है। मृतका की मां की तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है।