बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत बने स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ डी ईयर

बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत बने स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ डी ईयर
बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत बने स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ डी ईयर)

नयी दिल्ली । देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड पत्रिका ने अपने आठवें पुरस्कार समारोह में स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ डी ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया है।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, टीमों और कोचों के लिए बुधवार रात यहां आयोजित इस समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर मौजूद थे। ये पुरस्कार वर्ष 2017 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए दिए गए।

श्रीकांत ने वर्ष 2017 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और चार सुपर सीरीज खिताब जीते थे तथा सत्र का समापन विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी के रूप में किया था। विश्व में नंबर एक रैंकिंग तक पहुंचे और मौजूदा समय में चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने इस सर्वोच्च सम्मान पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा, “मैं इस सम्मान के लिए स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड पत्रिका का शुक्रगुजार हूं। यह केवल एक सम्मान नहीं है बल्कि यह सम्मान मुझे इस बात की याद दिलाता रहेगा कि मुझे देश के लिए अभी और बेहतर प्रदर्शन करना है।”

विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को टीम ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला जबकि पहलवान सुशील कुमार को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वापसी का पुरस्कार मिला। टेनिस स्टार लिएंडर पेस को खेल में अभूतपूर्व योगदान के लिए, हॉकी लीजेंड धनराज पिल्लै को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड और हॉकी के महान खिलाड़ियों में शुमार बलबीर सिंह सीनियर को स्पेशल अवार्ड लिविंग लीजेंड का सम्मान दिया गया।