बाहुबली सभी किरदार दमदार | बाहुबली 3 मचाने वाली है धमाल

बाहुबली का धमाल : आप सभी ने फिल्म बाहुबली के बारे में तो सुना ही होगा बाहुबली बॉलीवुड दुनिया की एक ऐसी फिल्म है जिसने आज तक सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है जी हां बाहुबली के चाहने वाले आज दुनिया में लाखों नहीं करोड़ों लोग हैं बाहुबली फिल्म और उसी के बाद बनी बाहुबली 2 के भी लोग बहुत दीवाने हैं क्या आपने सोचा है कि इस फिल्म को बनने में कितने रुपए लगे होंगे और इस फिल्म ने कितने रुपए कमाए होंगे और क्या आपने कभी यह सोचा है कि इस फिल्म में जिन लोगों के नाम बाहुबली कटप्पा देवसेना है उनके असली नाम क्या होंगे तो आइए आज हम आपको बताएंगे इन फिल्मी लोगों के फिल्मी नामों से जुड़े कुछ राज असली नाम।

बाहुबली की बाहुबली की पूरी जानकारी

प्रभास ( बाहुबली ) :- प्रभास का इस फिल्म में नाम बाहुबली था और असली नाम प्रभास है प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 मैं चेन्नई में हुआ. प्रभास का इस फिल्म में किरदार राजा का था जिसको उन्होंने बखूबी निभाया प्रभास का नाम बाहुबली इसलिए रखा गया क्योंकि उनमें 100 हाथियों जितना बल (ताकत ) थी. इसलिए उनका नाम बाहुबली रखा गया उन्होंने बाहुबली ही नहीं ऐसी कई बड़ी फिल्में की जो आज भी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में है.

बाहुबली की देवसेना की पूरी जानकारी

अनुष्का शेट्टी (देवसेना):- अनुष्का शेट्टी को तो आप सभी जानते ही होंगे अनुष्का शेट्टी का बाहुबली फिल्म में देवसेना नाम था जी हां इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी का नाम देवसेना इसलिए रखा गया क्योंकि वह बेहद ही खूबसूरत थी और बाहुबली का दिल इन पर आया था इसलिए इनका नाम देव सेना था देवसेना का जन्म 7 अक्टूबर 1981 को कर्नाटक में हुआ. अनुष्का शेट्टी की कई ऐसी फिल्मे है जिनके मुकाबले आज भी कोई फिल्में नहीं है अनुष्का शेट्टी ने बॉक्स ऑफिस पर आज तक बहुत बड़ी बड़ी फिल्में दी है.

बाहुबली के भल्लालदेव की पूरी जानकारी

राणा दग्गुबाती (भल्लालदेव) :- राणा दग्गुबाती को तो आप सभी जानते ही होंगे इस फिल्म में उनका नाम भल्लाल देव के नाम से था भल्लालदेव का एक नेगेटिव रोल था जिसमें वह विलेन का रोल कर रहे थे उनमें भी कई बैलों की शक्तियां थी जिसके कारण उनका नाम भल्लालदेव रखा गया भल्लालदेव का जन्म 14 दिसंबर 1984 को चेन्नई में हुआ उन्होंने भी कई ऐसी फिल्में दी है जिन्हें देखकर आप खामोश हो जाएंगे। इनकी कलाकारी को लोगों ने बहुत पसंद किया और काफी सराहा.

बाहुबली के कट्टपा की पूरी जानकारी

सत्यराज (कट्टपा) :- आप सभी सत्यराज यानी कटप्पा को तो जानते ही होंगे जी हां कटप्पा इस फिल्म में एक रक्षक का काम करते हैं जो हमेशा बाहुबली के और प्रजा की रक्षा करते हैं फिल्म में कटप्पा को अधिकतर बाहुबली का रक्षक ही देखा गया था सत्यराज का जन्म 3 अक्टूबर 1954 कोयंबटूर में हुआ और इस फिल्म ने निभाए रोल कट्टपा का अवतार आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है.

बाहुबली की  शिवगामी की पूरी जानकारी

राम्या कृष्णन (शिवगामी) :- राम्या कृष्णन यानी शिवगामी को तो आप सभी जानते ही होंगे यह बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं इस फिल्म में राम्या ने बाहुबली और भल्लालदेव की मां का रोल निभाया हैं और पूरे शासन पर राज करती है इस फिल्म में उनके कई ऐसे डायलॉग थे जो आज भी पूरी दुनिया में प्रचलित है शिवगामी का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ.

और बाहुबली फिल्म बनने में 500 करोड़ रूपए लगे. और इस फिल्म ने 2000 करोड़ रूपए कमाए। यहाँ फिल्म आज तक की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है.

यह थे बाहुबली फिल्म के पांच मुख्य कलाकार जिनके बारे में आज हमने आपको बताया आप इनके असली नाम को नहीं जानते होंगे और इनका जन्म स्थान और जन्म तारीख नहीं जानते होंगे तो इस न्यूज़ के जरिए आप इन की सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

 

View this post on Instagram

 

#akshaykumar #rajnikant #amyjackson #robot2 #bollywooddance #robot2robot #hrithikroshan Who is d best ?

A post shared by comparewar (@comparewar18) on

कौन है दीपक कलाल जिससे राखी सावंत शादी करने वाले हैं

कौन है दीपक कलाल | दीपक कलाल की पूरी जानकारी

दीपक कलाल एक यूट्यूबर है जोकि यूट्यूब पर अपने चैनल पर कुछ इस तरह के चीजें बताते हैं बोलते हैं और करते हैं जो कि लोगों की समझ से बाहर होती है कई लोगों का कहना है कि आखिर समझ नहीं आता कि दीपक कलाल करता क्या है। पूरा पढ़े

और भी ऐसी फिल्मी दुनिया से भरी या राजनीतिक खबरों से हर किसी खबर की जानकारी के लिए पढ़ते रहिए सबगुरु न्यूज़।