बैद्यनाथ ने जड़ी बूटियों से तैयार हर्बल चाय मार्किट में उतारी

Baidyanath herbal tea prepared with herbs in hindi
Baidyanath herbal tea prepared with herbs in hindi

नयी दिल्ली । आयुर्वेद के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी बैद्यनाथ ने जीवन शैली से जुड़े विभिन्न विकारों से बचाव और उपचार के लिए औषधीय गुणों वाली जड़ी-बूटी से तैयार पारंपरिक हर्बल चाय बाजार में उतारी है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक अनुराग शर्मा ने कहा कि अस्वास्थ्यकर खानपान, तनावभरी जिदंगी और कम होती शारीरिक गतिविधियों के कारण जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों में इजाफा हो रहा है। खानपान की गड़बड़ी से पाचन तंत्र की शिकायत आम बात होगी है जो कई बीमारियों की जननी है। कमजोर पाचन तंत्र की वजह से अपच, कब्ज और मोटापे की समस्या सभी रोगों की जड़ है।

शर्मा ने कहा कि लोगों की जरूरत, मोटापे और खानपान से जुड़े रोगों से बचाव के लिए स्वास्थ्यवर्धक खानपान की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए बैद्यनाथ आयुर्वेद ने अनुसंधान के बाद कुछ विशेष समस्याओं पर आधारित चार किस्म की चाय पेश की हैं। कंपनी का दावा है कि यह चाय लोगों को स्वस्थ रखने में काफी मददगार है।

कंपनी ने चाय की चार किस्मों में लैक्सी टी कब्ज, वजन कम करने में लाभदायक ट्रिम टी., थकान-तनाव और बेचैनी और अनिंद्रा की समस्याओं से राहत दिलाने में वाइटल और खासी जुकाम में प्रभावी कफ टी पेश की है।