Bajaj Pulsar NS160 ने सबसे लंबे नो-हैन्ड्ज़ व्हीली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

नई दिल्ली। बजाज पल्सर एन एस 160 ने सबसे लंबे नो-हैन्ड्ज़ व्हीली के विश्व रिकॉर्ड को तोड करके, इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स और फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ़ इंडिया (एफएमएससीआई) में जगह बनाते हुए इतिहास रचा है।

रोड टेस्टर ऋषिकेश मांडके ने एफएमएससीआई के एक वरिष्ठ प्रतिनिधि और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के न्याय निर्णायक (एडज्यूडिकेटर) की उपस्थिति में रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 186.8 मीटर का नो-हैन्ड्ज़ व्हीली के रिकॉर्ड को पूरा कर 89 मीटर के पिछले विश्व रिकॉर्ड को तोड दिया।

पल्सर एनएस 160 को इसके लाईट, मजबूत और शक्तिशाली होने की खासियतों की वजह से चुना गया। एनएस 160 के इंजन की 17.2 पीएस की रॉ पॉवर ने ऋषिकेश को बेहतर तरीके से समय निर्धारित करने में मदद की।

पेटेंट डीटीएस-आई ट्विन-स्पार्क फ्यूल इंजेक्टेड इंजन ने बाइक को स्मूथ थ्रॉटल रिस्पॉन्स दिया, जिससे उन्हें पूरे अटेम्प्ट के दौरान पूरा कंट्रोल मिला। हाई स्टिफनेस के साथ पेरिमीटर फ्रेम, पल्सर एनएस160 को एक पहिये पर स्थिरता संतुलन और कंट्रोल बनाने में मददगार रहा।

इस मौके पर ऋषिकेश मांडके ने कहा कि पल्सर एन एस 160 पॉवर और परफॉर्मेंस का प्रतीक है और मेरे लिए इस उपलब्धि के लिए प्रयास करना परफेक्ट विकल्प था। बाइक लाईट होने की वजह मैं नो हैन्ड्ज़ व्हीली को मैनेज कर सका, साथ ही, इसके मजबूत फ्रेम ने कंट्रोल प्रदान किया और निश्चित रूप से व्हीली को शुरू और और मेंटेन रखने में मदद की।

वर्ल्ड के फवरेट भारतीय के साथ एक और रिकॉर्ड तोडने वाले इवेंट का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व का पल है। ऋषिकेश ने हाल ही में एन एस 200 के साथ 23.68 सेकंड में सबसे तेज क्वार्टर मील व्हील का एक और रिकॉर्ड बनाया था। रिकॉर्ड को हवाई अड्डे के रनवे पर अंजाम दिया गया।