निम्बाहेड़ा में बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, उपजा तनाव

निम्बाहेड़ा में बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, उपजा तनाव
निम्बाहेड़ा में बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, उपजा तनाव

चित्तौड़गढ़ | राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में गत रात बजरंग दल कार्यकर्ता की बदमाशों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या के बाद शहर में आज तनाव फैल गया।

हिंदूवादी संगठनों ने हत्या के आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी को लेकर शव उठाने से इनकार कर दिया है। वहीं इस घटना को लेकर नगर स्वैछिक रूप से पूर्णतया बंद है। थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि बीती रात दो बजे नगर में छोटीसादड़ी रोड़ स्थित कच्ची बस्ती निवासी किशनलाल मेघवाल (18) नगर में चल रहे रात्रिकालीन क्रिकेट मैच देखकर घर लौट रहा था कि इसी दौरान कच्ची बस्ती चौराहे के निकट मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने उस पर देशी पिस्टल से गोलियां चलाई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अस्पताल पहुंचाया एवं परिजनों को सूचना दी। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों से रिपोर्ट लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा अज्ञात बदमाशों की तलाश की जा रही है। परिजनों एवं हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों से बात कर समझाईश की जा रही है ताकि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा सके।

सुबह यह खबर आग की तरह नगर में फैल गई और मृतक के बजरंग दल कार्यकर्ता होने के चलते बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अस्पताल में एकत्र हो गये। इन लोगों का कहना है कि तीन दिन पूर्व नगर में हुई हवाई फायरिंग में घायल हुए एक समुदाय विशेष के युवक की ओर से यह घटना कारित की गई है इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जाए। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। लेकिन कार्यकर्ता अड़े हुए है और भारी संख्या में अस्पताल के भीतर एवं बाहर एकत्र होकर पुलिस के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे है।

शहर में आए दिन हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर नगर के व्यापारियों ने बिना किसी संगठन के बंद के आव्हान पर नगर के बाजार स्वैछिक रूप से बंद कर दिये गये। बंद के दौरान लोग चाय पानी को भी तरस गये। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीयूष दीक्षीत ने बताया है कि निम्बाहेड़ा में रात की घटना के बाद से हल्का तनाव है लेकिन हालात नियंत्रण में है और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए आस पास के थानों सहित जिला मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।