बॉल टेम्परिंग प्रकरण: डेविड वार्नर ने भारी मन और आंसुओं के साथ मांगी माफ़ी

Ball Tempering Case David Warner apologizes with overwhelming mind and tears
Ball Tempering Case David Warner apologizes with overwhelming mind and tears

सिडनी। दक्षिण अफ्रीका दौरे में तीसरे केपटाउन टेस्ट के दौरान कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान वार्नर ने गेंद का व्यवहार बदलने की योजना बनाई और कैमरन बेनक्राफ्ट ने सैंडपेपर का इस्तेमाल करते हुये इस याेजना को मैदान पर लागू किया जो कैमरों की नज़र में आ गयी।

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व उपकप्तान डेविड वार्नर ने शनिवार को भारी मन और आंसुओं के साथ देश और क्रिकेट प्रशंसकों से बॉल टेम्परिंग प्रकरण के लिये माफी मांगी और कहा कि शायद वह अब कभी आस्ट्रेलिया के लिये नहीं खेल पाएंगे और यह अहसास उनके लिये सबसे अधिक दर्दनाक है।

वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से स्वदेश लौटने के बाद संवाददाता सम्मेलन में लिखा हुआ माफीनामा पढ़ा। ढेरों मीडियाकर्मियों के सामने बल्लेबाज़ ने कहा कि उन्हें इस बात का अहसास है कि वह अब कभी आस्ट्रेलिया के लिये नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने बार बार दोहराते हुये कहा“ मैं इस पूरे विवाद की जिम्मेदारी लेता हूं।”

क्रिकेट की वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने भले ही वार्नर को इस मामले में कोई सज़ा नहीं दी हो लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने उन्हें और स्मिथ को एक एक वर्ष के लिये निलंबित कर दिया है, वहीं इस योजना के मुख्य साजिशकर्ता रहे वार्नर पर आजीवन आस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाये जाने से भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।