शिक्षा विभाग को कुंभकरणी नींद से जगाएंगे, बाघसुरी स्कूल के बाहर करेंगे प्रार्थना

बाघसुरी। नसीराबाद उपखंड के निकटवर्ती बनेवड़ा गांव स्थित सरकारी स्कूल में टीचर्स की कमी को लेकर गुस्साए ग्रामीण शुक्रवार को शिक्षा विभाग को कुंभकरण नींद से जगाने के लिए बनेवड़ा स्कूल के छात्रों के साथ बाघसुरी की उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर प्रार्थना करेंगे।

ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में पीने के पानी तक की समस्या बनी हुई है। बाउंड्रीवाल उंची ना होने से स्कूल परिसर में जानवर घुस जाते हैं तथा खबरे का कारण बनते हैं। अध्यापकों की कमी से बच्चों की शिक्षा का नुकसान हो रहा है।

बनेवडा संघर्ष समिति अब शिक्षा विभाग की ओर से की जा रही अनदेखी को बर्दाश्त नहीं करेंगी। दो माह पहले छात्र हितों के लिए आंदोलन किया गया था जो जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की ओर से आश्वासन मिलने पर स्थगित कर दिया गया।

इसके बावजूद स्कूल में जलदाय विभाग ने अब तक नल कनेक्शन नहीं किया। क्षेत्रीय विधायक ने जो वादे किए वे भी अधूरे हैं। टीचरों की कमी से स्कूल लगातार जूझ रहा है। समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि उपखंड स्तर पर स्कूल की समस्याओं का निदान ना होने पर छात्र अजमेर जाकर कलेक्टर को हालात से अवगत कराएंगे।

संघर्ष समिति ने आरोप लगाया है कि बनेवडा गांव की शिक्षा विभाग, जलदाय विभाग तथा जनप्रतिनिधि यतीम समझ कर अनदेखी कर रहे हैं। जब भी अन्य स्कूलों में टीचर्स की कमी होती है तो बनेवड़ा स्कूल से शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया जाता है जबकि इस स्कूल में पहले ही टीचर्स की संख्या पर्याप्त नहीं है।