बांग्लादेश : शीतलक्ष्य नदी में 100 यात्रियों के साथ जहाज डूबा, 5 शव बरामद

ढाका। बांग्लादेश में रविवार को नारायणगंज के चार सैयदपुर इलाके में शीतलक्ष्य नदी में 100 से अधिक यात्रियों को ले जा रहा एक नया जहाज डूब गया। जिसमें एक बच्चे सहित पांच लोगों के शव बरामद किए गए हैं। इस घटना में और लोगों के भी हताहत होने की आशंका जताई जा रही है।

हादसा चार सैयदपुर में अलमीन नगर के पुल के पास हुआ। घटना के बाद 15-20 यात्री तैरकर किनारे पर आ गए लेकिन बाकी लापता हैं। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि जहाज में वास्तव में कितने लोग सवार थे।

इस घटना के एक चश्मदीद यात्री मोहम्मद जॉनी ने कहा कि रूपोशी-9 नामक एक मालवाहक जहाज द्वारा पीछे से धकेले जाने के तुरंत बाद जहाज डूब गया। उन्होंने कहा कि बाद में मैंने देखा कि लोग तैरकर किनारे पर आ रहे हैं लेकिन काफी लोग लापता थे। एमएल अशरफ उद्दीन नाम के इस जहाज (प्रक्षेपण) में करीब 70 यात्री सवार थे।

नारायणगंज नौसेना पुलिस के एसपी मीना महमूदा ने कहा कि हमने पुष्टि की है कि जहाज की चपेट में आने के बाद प्रक्षेपण डूब गया। हमें खबर मिली और पुलिस को वहां भेज दिया।नारायणगंज नौसेना पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी (ओसी) मोनिरुज्जमां ने कहा कि जहाज नारायणगंज सेंट्रल टर्मिनल घाट से मुंशीगंज की ओर जा रहा था।

बिवटा के उप निदेशक (नौसेना सुरक्षा) बाबू लाल वैद्य ने कहा कि कई लोग अभी भी लापता हैं। नारायणगंज अग्निशमन सेवा के उप सहायक निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने कहा कि बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।