बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर को ड्रग्स रखने पर पुलिस हिरासत में भेजा

Bangladeshi female cricketer in police custody for possessing yaba drugs
Bangladeshi female cricketer in police custody for possessing yaba drugs

चटगांव। बांग्लादेश की ढाका प्रीमियर लीग में खेलने वाली महिला क्रिकेटर को या बा नाम का ड्रग्स रखने पर सोमवार को अदालत ने दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने महिला क्रिकेटर को मेथाफेटामाइन नाम के ड्रग्स की 14000 गोलियाें के साथ गिरफ्तार किया था। यह ड्रग्स एशिया में काफी प्रचलित है।

बंगलादेश में लगातार या बा नामक यह ड्रग प्रचलित हो रहा है। वर्ष 2011 की तुलना में वर्ष 2016 में ही इस ड्रग की जब्ती 2500 फीसदी बढ़ गयी है जो करीब 2.94 करोड़ गोलियां हैं। सरकारी अधिकारियों के अनुसार इस दवा का कारोबार सालाना करीब तीन अरब डॉलर का हो गया है।

पुलिस ने सूचना के आधार पर 23 वर्षीय नाज़रीन खान मुक्ता को या बा ड्रग की इन गोलियों के साथ गिरफ्तार किया जो चटगांव से राजधानी ढाका रवाना होने जा रही थी। सहायक पुलिस आयुक्त निरमोलेंदू बिकास चाैधरी ने कहा कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने दो दिन की पुलिस हिरासत की मंजूर की है।

पुलिस ने बताया कि मुक्ता विश्वविद्यालय की छात्रा हैं और महिलाओं की ढाका प्रीमियर लीग में खेलती हैं। उन्होंने स्वीकारा है कि कॉक्स बाजार से इस ड्रग को लेकर वह ढाका के विभिन्न हिस्सों में बेचने जा रही थीं। पुलिस के अनुसार इस ड्रग की एक गोली 60 टका में खरीदी जा सकती है लेकिन ढाका में यह 300 टका तक में बिकती है।