26 सितंबर से पहले निपटा लें जरूरी काम, 4 दिन बैंक रहेंगे बंद

Bank unions will go on 4 day bank strike in september
Bank unions will go on 4 day bank strike in september

अगर आपके बैंक से जरुरी जितने भी काम है उन्हें तुरंत निपटाले नहीं तो आपका इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। क्योंकि चार दिन बैंक बंद रखें वाले है। देश के तमाम बैंकों के कर्मचारियों ने 26 और 27 सितंबर 2019 तक की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। 28 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार और 29 सितंबर को रविवार होने की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। ऐसे में बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे।

क्यों कर रहे है बैंककर्मी हड़ताल
दरअसल, हाल ही में केंद्र सरकार ने 10 बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। जिससे बैंक कर्मी बेहद निराश है। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने दो दिन तक की हड़ताल पर जाने के ऐलान कर दिया। वहीं बैंक यूनियनों ने सरकार के इस एकीकरण योजना के खिलाफ नवंबर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

बता दें, बैंक अधिकारियों की यूनियनों ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) को नोटिस भेजकर हड़ताल पर जाने की जानकारी दी है। बैंक यूनियन ने यह भी कहा कि नवंबर के दूसरे सप्ताह से नेशनल बैंकों के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (एनओबीओ) ने मिलकर दो दिन 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।