बैंसला ने पांच बजे तक गुर्जर आरक्षण पर ध्यान नहीं देने पर आंदोलन की चेतावनी दी

Bansla warned of agitation not paying attention to Gurjar reservation till 5 o'clock
Bansla warned of agitation not paying attention to Gurjar reservation till 5 o’clock

जयपुर । राजस्थान में गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने चेतावनी देते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने गुर्जर सहित पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो आज सायं पांच बजे बाद आंदोलन शुरु कर दिया जायेगा।

बैंसला आज सवाईमाधोपुर जिले के मलारना डूंगर क्षेत्र में गुर्जरों की महापंचायत स्थल पर मीडिया से कहा कि वह सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि उनकी मांग पर पुनर्विचार कर पांच प्रतिशत आरक्षण सहित उनके अधिकार दे। सरकार द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया तो सांय पांच बजे बाद उनके पास सड़कों पर उतरने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा और आंदोलन शुरु कर दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि आंदोलन शुरु होने पर उसके तहत जयपुर-दिल्ली सहित विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाम लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले अपने चुनाव घोषणा पत्र में गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था और गुर्जरों ने चुनाव में कांग्रेस को मत देकर उसकी पूरी मदद की, तभी जाकर वह इतनी सीटे जीत पाई लेकिन अब गुर्जरों को आरक्षण देने के मामले में अनदेखी की तो वे सड़कों पर उतरेंगे।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एसबीसी का ध्यान नहीं दे रही हैं। कब तक बर्दाश्त करेंगे। उन्होंने कहा कि जहां विद्रोह एवं आंदोलन हुए वहां सरकार की अनदेखी के कारण हुए हैं और यह हालात यहां भी होते जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि महापंचायत में राज्य के तैतीस जिलों के गुर्जर तथा मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश एवं दिल्ली से भी लोग आये हैं।