स्पेनिश लीग : बार्सिलोना ने आईबार को 2-0 से मात दी

Barcelona wins at Eibar 2-0 before trip to Chelsea in CL
Barcelona wins at Eibar 2-0 before trip to Chelsea in CL

मेड्रिड। स्पेनिश लीग के 24वें दौर के मुकाबले में दिग्गज क्लब बार्सिलोना ने आईबार पर 2-0 से आसान जीत दर्ज की। आईबार पिछले 12 मैचों में से केवल एक मैच हारी थी लेकिन उन्हें बार्सिलोना के खिलाफ अपने पिछले सातों मैचों में हार झेलनी पड़ी और हार सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा।

इस जीत के साथ ही पहले स्थान पर काबिज बार्सिलोना और दूसरे पायदान पर मौजूद एटलेटिको मेड्रिड के बीच 10 अंकों का अंतर आ गया है। हालांकि, एटलेटिको ने एक मैच कम खेला है।

मैच में शुरू से ही बार्सिलोना और मेजबान टीम आईबार के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन स्ट्राइकर लुईस सुआरेज ने 16वें मिनट में गोल दाग कर मेहमान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस सत्र में स्पेनिश लीग में यह सुआरेज का 17वां गोल था।

पहला गोल खाने के बाद आईबार ने वापसी की कोशिशें तेज कर दी लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। फेबियनल ओरेलाना, जोआन जॉर्डन और डैनी गार्सिया ने गोल करने की मौके गंवाए।

दूसरे हाफ में भी मेजबान टीम ने बार्सिलोना को कड़ी टक्कर दी लेकिन 66वें मिनट में ओरेलाना को मैच को दूसरा पीला कार्ड मिला जिसके कारण उन्हें रक्षात्मक खेल खेलना पड़ा।

इसके बाद, मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले डेविड एल्बा ने बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। इस जीत के बाद बार्सिलोना 24 मैचों में 62 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।