बरेली : इंस्पेक्टर के खिलाफ रेप के आरोप में मामला दर्ज, निलंबित

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के थाना इज्जतनगर के इंस्पेक्टर क्राइम क्रांतिवीर सिंह के खिलाफ थाना कैंट में दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है, साथ ही उसे निलंबित भी कर दिया गया है।

बरेली के एसएसपी सिद्धार्थ अनुरुद्ध पंकज ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि महिला की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर थाना इज्जतनगर के इंस्पेक्टर क्राइम क्रांतिवीर सिंह के खिलाफ थाना कैंट में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इंस्पेक्टर क्रांतिवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

इंस्पेक्टर पर रेप का आरोप लगाने वाले युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि पति से चल रहे विवाद के मामले में वह शाहजहांपुर कोतवाली गई थी। उस समय क्रांतिवीर दरोगा कोतवाली में तैनात था। उससे मुलाकात हुई थी और उसने ही उनके मामले की जांच की थी।

क्रांतिवीर ने खुद को अविवाहित बताकर उसे फंसा लिया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। इतना ही नहीं 24 फरवरी 2021 को क्रांतिवीर उसे लेकर बरेली कचहरी लेकर आया और फिर फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवाया। इसके बाद आरोपी कैंट स्थित अपने आवास पर ले गया और फिर दुष्कर्म किया।

पीड़िता का आरोप है कि इसके कुछ समय बाद उसे पता चला कि क्रांतिवीर शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। विरोध किया तो वह अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने के साथ जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद वह प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर बन गया और बरेली के थाना इज्जतनगर के इंस्पेक्टर क्राइम के पद पर तैनात हो गया।

पीड़िता ने कई बार अधिकारियों और थाने में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कुछ दिन पूर्व पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा से शिकायत की गई। पुलिस महानिरीक्षक ने बरेली के एसएसपी को कार्रवाई के आदेश दिए। एसएसपी ने सीओ तृतीय से जांच कराई और फिर आरोपी इंस्पेक्टर क्रांतिवीर के खिलाफ थाना कैंट में रिपोर्ट दर्ज करके उसे सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही एसएसपी ने विभागीय जांच के आदेश दिए।