बरेली : हिजाब नहीं पहनने पर तलाक की धमकी, शौहर के खिलाफ FIR

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक महिला डाक्टर ने हिजाब न पहनने पर तलाक देने की पति की धमकी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. सना खान ने अपने डाक्टर पति तनीम साबिर के खिलाफ बारादरी थाने में मामला दर्ज कराया है। डाक्टर दंपती में पिछले कुछ सालों से मतभेद चल रहा है। समझा जाता है कि डा तनीम साबिर बरेली की भोजीपुरा सीट से सपा विधायक शहजिल इस्लाम के चचेरे भाई हैं।

डा सना खान और तनीम साबिर की शादी वर्ष 2017 में हुई थी, लेकिन इसके चार माह में ही दोनों में मतभेद हो गए। सना ने वर्ष 2019 में अपने पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ मारपीट कर घर से निकालने के आरोप का मुकदमा दर्ज कराया, जो अदालत में विचाराधीन है।

डा सना का आरोप है कि उनके पति डा तनीम उन पर हिजाब पहनने का अब भी लगातार दवाब बनाते हैं। सोशल मीडिया पर उनको हिजाब में रहने का आदेश देते हैं। उनका आरोप है कि पति तलाक का दवाब बना रहे हैं। सना ने यह भी आरोप लगाया है कि तनीम ने उनको लेकर आपत्तिजनक बातें सोशल मीडिया पर लिखीं।

डा सना खान ने इस मामले में पहले तहरीर दी थी, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने आईजी रमित शर्मा से शिकायत की। आईजी के निर्देश पर बारादरी थाना पुलिस ने सना की ओर से उनके पति के खिलाफ आईटी एक्ट व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। बारादरी थाने के निरीक्षक नीरज मालिक का कहना है कि इस मामले में लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।