बड़ौदा क्रिकेट संघ ने अतुल बेदादे का निलंबन रद्द, कोच पद से हटाया

बड़ौदा। बड़ौदा क्रिकेट संघ ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज और महिला बड़ौदा टीम के मुख्य कोच अतुल बेदादे का निलंबन वापस ले लिया है लेकिन इसके साथ ही उन्हें टीम के मुख्य कोच पद से हटाने का फैसला भी किया है।

बड़ौदा महिला टीम की कुछ खिलाड़ियों ने अतुल पर यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद बीसीए ने मार्च में जांच समिति गठित की थी। बीसीए की चार सदस्यीय समिति में मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिशिर हतंगड़ी, सीनियर एचआर मैनेजर प्रियंका वर्मा और सचिव अजीत लेले तथा पराग पटेल शामिल थे। समिति ने इस संबंध में कोई फैसला लेने से पहले अतुल और मामले से जुड़े विभिन्न लोगों के साथ सुनवाई की।

बीसीए ने बयान जारी कर कहा कि इस मामले में सीईओ और सीनियर एचआर मैनेजर द्वारा प्रारंभिक जांच शुरु की गई। समिति की बैठक दो जून को बुलाई गयी थी और इस दौरान मामले पर चर्चा की गई।

बैठक में सीईओ और सीनियर एचआर मैनेजर ने जांच और उनकी सिफारिशों पर चर्चा की। शीर्ष समिति के विवरण के बाद अतुल के निलंबन को हटाने का फैसला लिया गया। लेकिन साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए बेदादे को कोच पद पर नहीं रखने का फैसला किया।

बड़ौदा महिला टीम के कोच के रुप में अतुल का कार्यकाल एक साल से भी कम समय का रहा और फरवरी में वनडे चैंपियनशिप उनका आखिरी काम था। उन्होंने भारत के लिए 13 वनडे मुकाबले खेले हैं।