बड़वानी में गड़ा धन पाने के लिए की थी बुजुर्ग दोस्त की हत्या

Barwani: Elderly man slashed with sword to death by friend

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के नागलवाड़ी थाना क्षेत्र के ओझर कस्बे में एक बुजुर्ग की हत्या के आरोप में उसके युवा दोस्त को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। उसने गड़ा धन प्राप्त करने के उद्देश्य से बुजुर्ग की हत्या की थी।

बड़वानी के पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने बताया कि राजपुर थाना क्षेत्र के बिलवा रोड ग्राम के रिपुसूदन यादव उर्फ पंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे आज राजपुर के न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

खत्री ने बताया कि 20-21 जुलाई की दरमियानी रात ओझर कस्बे के झंडा चौक स्थित एक घर पर भूरिया यादव नामक बुजुर्ग पर तलवार से हमला किया गया था। हमले के कुछ देर बाद अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी।

विवेचना के दौरान मृतक की पोती ने बताया था कि वह अपने 30 वर्षीय मित्र रिपुसूदन के साथ नागलवाड़ी के भीलट देव मंदिर के दर्शन के लिए निकला था। रिपुसूदन को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

रिपुसूदन ने पुलिस को बताया कि वह और भूरिया दोनों साथ रहते थे और गड़ा धन प्राप्त करने के चक्कर में कई स्थानों पर पूजा पाठ और खुदाई किया करते थे। भूरिया ने उसे बताया था कि जिले के सेंधवा में स्थित प्राचीन किले के एक मंदिर के समीप काफी धन गड़ा हुआ है, लेकिन उसे निकालने के लिए मानव रक्त की आवश्यकता है। इसके चलते रिपूसूदन ने भूरिया को ही मारने की योजना बनाई।

रिपुसूदन ने बताया कि वे दोनों नागलवाड़ी जाने के लिए निकले और ओझर कस्बे में मकान के सामने विश्राम करने के दौरान उसने भूरिया की हत्या कर दी। वह घबराहट के मारे भूरिया यादव का रक्त नहीं ले जा पाया और भाग खड़ा हुआ।