बल्लेबाज़ सचिन, वॉल्श बुशफायर राहत मैच में करेंगे कोचिंग

Batsman Sachin, Wish to coach in bushfire relief match
Batsman Sachin, Wish to coach in bushfire relief match

मेलबोर्न। भारत के दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिये खेले जाने वाले राहत मैच में सितारों से सजी क्रिकेट टीम के लिये कोच की भूमिका निभाएंगे।

प्रदर्शनी मैच के आयोजकों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। पूर्व टेस्ट कप्तानों के अलावा आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, ब्रैट ली, माइकल क्लार्क और शेन वाटसन भी इस भयावह आग से पीड़ितों के लिये दान की अपील कर रहे हैं।

भारत के सचिन और वेस्टइंडीज़ के तेज़ गेंदबाज़ वॉल्श कोच की भूमिका में होंगे जबकि रिकी पोंटिंग और शेन वार्न कप्तान की भूमिका में होंगे। स्टीव वॉ और आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर भी गैर खिलाड़ी की भूमिका में होंगे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने कहा, हम सचिन और कर्टनी का आस्ट्रेलिया में स्वागत करते हैं जहां दोनों खिलाड़ियों को खेलना बहुत पसंद है और हमसे अब इंतजार नहीं हो रहा है।

बिग बैश लीग फाइनल से पहले 8 फरवरी को यह प्रदर्शनी मैच खेला जाएगा जिससे मिलने वाली कमाई को आस्ट्रेलिया रेड क्रॉस को दिया जाएगा जो जंगलों में लगी आग के राहत बचाव कार्य में लगी है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने साथ ही आग से प्रभावित क्रिकेट क्लबों को भी 20 लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर की मदद दी है। इस आग में अब तक 29 लोगों की मौत हुई है जबकि संभवत 50 करोड़ से अधिक जानवर मारे गये हैं।

खेल जगत के कई दिग्गजों ने भी इस राहत बचाव के लिये अपना योगदान दिया है जिसमें वार्न ने अपनी बैगी ग्रीन की नीलामी से करीब 10 लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाये हैं। टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने ऑकलैंड क्लासिक खिताब से मिले 43 हजार डॉलर की ईनामी राशि के चेक को बुशफायर दान में दिया है जबकि रोजर फेडरर और अन्य शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलियन ओपन से पूर्व प्रदर्शनी मैच खेलकर धन जुटाया।