बवाना आग हादसा : बीजेपी और कांग्रेस में बयानों की जंग शुरू

Bawana fire accident: police arrest godown owner
Bawana fire accident: police arrest godown owner

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के बवाना औद्योगिक इलाके में शनिवार देर शाम अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद अब इस पर राजनीति गरमाने लगी है। आग हादसे को लेकर नॉर्थ एमसीडी की मेयर प्रीति अग्रवाल ने अपने आसपास खड़े नेताओं से कुछ जो कुछ कहा उसका वीडियो वायरल हो गया।

इस वीडियो में वे कहते सुनाई दे रही हैं कि फैक्ट्री की लाइसेंसिंग हमारे पास है इसलिए हम कुछ नहीं बोल सकते। इधर, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने आरोप लागाया है कि अवैध फैक्ट्रियां सिस्टम की मिलीभगत से चल रही थीं और वह नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे।

दीगर बात है कि जिस ‌इलाके में आग लगी है उस क्षेत्र की नगर निगम पर बीजेपी का शासन है। इसी कारण आप और बीजेपी के बीच खींचतान का दौर शुरू हो गया है। आप के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि यह दिल्ली सरकार का औधोगिक क्षेत्र है और यहां की फैक्ट्रियां उन्हीं के अधिकार क्षेत्र में आती हैं। ऐसे में यहां जो भी काम हो रहा है उसकी जवाबदेही भी दिल्ली सरकार की ही बनती है।

VIDEO: कातिल ने मारने से पहले बनाया माँ-बेटी का आखिरी वीडियो

उधर, इस मामले में अपने बचाव में उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीती अग्रवाल ने कहा कि यह औद्योगिक क्षेत्र डीएसआईडीसी के अंतर्गत है और भूमि आवंटन दिल्ली सरकार द्वारा किया गया है। उन्हें देखा जाना चाहिए कि वहां क्या काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक नकली वीडियो को वायरल कर पब्लिक को गुमराह किया जा रहा है। यह सही नहीं है, मैं इसकी निंदा करती हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि अरविंद केजरीवाल को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

VIDEO: दिल्ली में है ऐसी जगह जहां महिलाएं लगाती है आदमियों की बोली

प्रीती अग्रवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर मेरा एक वीडियो का वायरल हो रहा है जिसपर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रीट्वीट किया है। मैं केवल अपने सहकर्मियों से इस जगह के बारे में कुछ पूछताछ कर रही थी। मैंने कहा था कि इस समय इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में हमें कुछ बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

VIDEO: 10 ऐसे बॉलीवुड एक्टर जो कभी थे बैकग्रॉउंड आर्टिस्ट

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE