मोहम्मद शमी 17-18 फरवरी को दुबई में थे : बीसीसीआई

BCCI confirms Mohammed Shami stayed in Dubai hotel for 2 days
BCCI confirms Mohammed Shami stayed in Dubai hotel for 2 days

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं और अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि शमी गत माह 17 और 18 फरवरी को दुबई गए थे।

क्रिकेटर शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के मामले की जांच कर रही कोलकाता पुलिस ने भी कहा है कि बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है। शमी की पत्नी ने इस मामले में खुलासा करते हुए कहा था कि शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक दुबई चले गए थे जहां उन्होंने पाकिस्तानी महिला अलीश्बा के साथ समय बिताया और मोहम्मद भाई नाम के व्यक्ति से मैच फिक्सिंग के पैसे लिए थे।

इस मामले में हसीन के आरोपों की बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के प्रमुख नीरज कुमार के नेतृत्व में जांच की जा रही है। कोलकाता पुलिस ने भी जांच के सिलसिले में बीसीसीआई से भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान शमी का यात्रा विवरण मांगा था। इस बीच बीसीसीअाई ने पुष्टि कर दी है कि शमी 17 और 18 फरवरी को दुबई के एक होटल में रूके थे।

पुलिस ने बीसीसीआई से इस बात की भी पूछताछ की है कि क्या शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटते समय बाकी खिलाड़ियों के साथ एक ही विमान में थे या वह किसी अन्य विमान से यात्रा कर रहे थे। इसके अलावा इसका भी स्पष्टीकरण मांगा गया है कि दुबई यात्रा आधिकारिक दौरा थी या शमी अपने खर्चे पर वहां गये थे।

शमी की पत्नी ने अपने आरोपों में कहा था कि शमी ने अपनी पाकिस्तानी महिला मित्र अलीश्बा के साथ दुबई में समय बिताया था। हसीन ने शमी के साथ बातचीत का एक ऑडियो भी जारी किया था जिसमें कथिततौर पर शमी की आवाज़ है और उसमें अलीश्बा से दुबई में मिलने की बात स्वीकारी गई है।

वहीं अलीश्बा ने एक टीवी चैनल पर सामने आकर कहा है कि वह शमी की एक प्रशंसक हैं और दुबई में अचानक से उनकी मुलाकात शमी से हुई थी। हालांकि अलीश्बा ने माना है कि उन्होंने कुछ समय भारतीय क्रिकेटर के साथ बिताया था और उनके साथ नाश्ता करने के बाद वह वहां से चली गई थीं।

पाकिस्तानी महिला ने शमी को किसी तरह से पैसे के लेनदेन की बात भी नकारी है। वहीं इस मामले में अन्य व्यक्ति मोहम्मद भाई नाम के शख्स की जानकारी से भी इंकार किया है।

हसीन ने कोलकाता में अपनी एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें अपने क्रिकेटर पति पर घरेलू हिंसा, विवाहेत्तर संबंध, उत्पीड़न और बलात्कार जैसे आरोप लगाए हैं। इन आरोपों की जांच के लिये कोलकाता पुलिस ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में शमी के पुश्तैनी मकान पर जाकर भी परिजनों से पूछताछ की थी।