श्रीसंत को मिली राहत, BCCI ने आजीवन बैन घटाकर किया 7 साल

bcci cricketer sreesanth life ban reduced to seven years
bcci cricketer sreesanth life ban reduced to seven years

स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेटर एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) को कोर्ट से राहत मिलने के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लगे आजीवन प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया है। 13 सितंबर 2013 को लगा आजीवन बैन अब 2020 में खत्म हो जायेगा। ऐसे में अब उनके क्रिकेट में आने का रास्ता भी साफ़ हो गया है। BCCI लोकपाल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर 7 साल करने का फैसला किया गया है।

आपको बताते चले, मार्च 2019 को श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था। लेकिन लम्बी लड़ाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनपर से आजीवन प्रतिबंध हटा दिया। कोर्ट ने बीसीसीआई से श्रीसंत को सुनवाई का मौका देने और 3 महीने में सजा तय का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि बीसीसीआई श्रीसंत पर अपने लगाए प्रतिबंध पर फिर से विचार करे। ऐसे में बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए लाइफटाइम बैन को सात साल कर दिया।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने जब श्रीसंत पर से लाइफटाइम बैन बताया था तब उन्होंने कहा था, ‘मैं लिएंडर पेस को आदर्श मानता हूं। जब वो 45 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम खेल सकते हैं, नेहरा 38 साल की उम्र में वर्ल्ड कप खेल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं..? मैं तो केवल 36 साल का हूं, मेरी ट्रेनिंग जारी है।’ बताते चले साल 2015 में श्रीसंत के अलावा अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला भी स्पॉट फिक्सिंग में नाम आया था।