भारतीय क्रिकेटरों के अनुबंध को बीसीसीआई की मंजूरी

BCCI finally clears players central contract payments
BCCI finally clears players central contract payments

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी आमसभा की विशेष बैठक में भारतीय क्रिकेटरों के केंद्रीय अनुबंध को मंजूरी दे दी, जिससे ब्रिटेन के लंबे दौरे से पहले अनुबंध को लेकर अनिश्चितता का दौर समाप्त हो गया।

उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने इस वर्ष सात मार्च को खिलाड़ियों के संशोधित अनुबंधों की घोषणा की थी लेकिन बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने यह कहकर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था कि इसे आमसभा की मंजूरी की जरूरत है।

संशोधित अनुबंधों के तहत ए प्लस श्रेणी के क्रिकेटरों को सात करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि ए, बी और सी श्रेणी में क्रमश: पांच करोड़, तीन करोड़ और एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। खिलाड़ियों को ब्रिटेन दौरे से पहले भुगतान हो जाएगा। भारतीय टीम शुक्रवार को ब्रिटेन दौरे पर रवाना हो रही है।

बीसीसीआई की बैठक में कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी के अलावा 28 राज्य संघों के प्रतिनिधि मौजूद थे। चौधरी ने बताया कि एसजीएम हुई और आमसभा ने सर्वसम्मति से सभी प्रस्ताव पारित कर दिए। आमसभा ने इसके साथ की घरेलू क्रिकेटरों और महिला क्रिकेटरों के वेतन में भी वृद्धि को मंजूरी दे दी।