रवि शास्त्री को विस्तार मिलेगा या बीसीसीआई देगा विज्ञापन

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और शेष भारतीय कोचिंग स्टाफ का अनुबंध इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के बाद समाप्त होने जा रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई जल्द इसके लिए विज्ञापन दे सकता है।

शास्त्री और अन्य कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति जुलाई 2017 में की गई थी। क्रिकइंफो के अनुसार यह समझा जाता है कि बीसीसीआई जल्द ही इन पदों के लिए विज्ञापन दे सकता है। कोच के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया 14 जुलाई को समाप्त होने वाले विश्व कप के बाद दो सप्ताह के विंडो में हो सकती है। भारत को जुलाई के आखिर में वेस्ट इंडीज के दौरे पर जाना है।

यह माना जा रहा है कि उम्मीदवारों के पूल की समीक्षा के बाद बीसीसीआई वेस्ट इंडीज दौरे के लिए अंतरिम कोचिंग स्टाफ नियुक्त कर सकता है या फिर शास्त्री और उनकी टीम संजय बांगड़ (सहायक कोच), भरत अरुण (गेंदबाजी कोच) और आर श्रीधर (क्षेत्ररक्षण कोच) को विस्तार दे सकता है।

यह भी समझा जाता है कि बीसीसीआई कोच पद के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने, उनका साक्षात्कार लेने तथा अंतिम फैसला करने के लिए एक बार फिर तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति नियुक्त करेगा जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल होंगे।

यह भी संभव है कि शास्त्री को उम्मीदवारों के अंतिम पूल में सीधा प्रवेश मिले। शास्त्री के कोच रहते भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा है और उनका कप्तान विराट कोहली के साथ तालमेल बहुत अच्छा माना जाता है। लेकिन उन्हें कोच के लिए विस्तार मिलना विश्व कप के परिणाम पर भी निर्भर करेगा।