पंत, पुजारा और अश्विन के आलोचकों को गांगुली ने लगाई लताड़

BCCI President Sourav Ganguly slams Pant Pujara and Ashwin critics
BCCI President Sourav Ganguly slams Pant Pujara and Ashwin critics

नई दिल्ली। पूर्व दिग्गज कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बॉर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में सोमवार को तीसरे मैच के ड्रा होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन का बचाव करते हुए उनके आलोचकों को कड़ी लताड़ लगाई।

पूर्व कप्तान गांगुली ने विपरीत हालात के बावजूद तीसरे मैच को ड्रा कराने के लिए भारतीय टीम को बधाई देते हुए सोमवार को ट्वीट कर कहा, उम्मीद है कि अब हम सभी को पुजारा, पंत और अश्विन के क्रिकेट टीमों में होने के महत्व का एहसास होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए बेहद कठिन 407 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके लिए भारत को पांचवें दिन बल्लेबाजी करनी थी जो बिल्कुल भी आसान नहीं था। पुजारा ने अपनी मजबूत पारी में जहां 77 रन बनाये वही पंत ने खुद को साबित करते हुए शानदार 97 रन बनाये, हालांकि वह शतक से चूक गए। इसके अलावा अश्विन और हनुमा विहारी ने 258 गेंदों पर 62 रन की अविजित साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत इस मैच को ड्रा करने में कामयाब हुआ।

गांगुली ने तीनों खिलाड़ियों के आलोचकों पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा, टेस्ट क्रिकेट में उच्च गेंदबाजी क्रम के सामने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए रन बनाना हमेशा आसान नहीं होता। कोई भी खिलाड़ी ऐसी ही क्रिकेट में लगभग 400 विकेट नहीं ले लेता है। भारतीय टीम शानदार ढंग से लड़ी और अब सीरीज जीतने का समय है।

उल्लेखनीय है कि पुजारा तेज गति से रन नहीं बनाने के कारण आलोचकों के निशाने पर थे जबकि पंत ने इस मुकाबले में विकेटकीपिंग करते हुए दो-तीन कैच छोड़े थे जिसे लेकर उनकी आलोचना हुई थी। अश्विन को भी उनकी बल्लेबाजी के लिए आलोचकों द्वारा निशाना बनाया जा रहा था।