ब्यावर दुखांतिका की जांच शुरू, हादसों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए होंगे प्रयास

beawar cylinder blast : administration starts probe
beawar cylinder blast : administration starts probe

अजमेर। राज्य सरकार द्वारा ब्यावर में गैस सिलेंडर फटने से हुई दुखांतिका की जांच शुरू कर दी गई है। जांच अधिकारी राजस्व मण्डल अध्यक्ष वी.श्रीनिवास ने गुरुवार को ब्यावर पहुंचकर मौका देखा एवं जनसुनवाई कर हादसे से संबंधित पक्षों से बातचीत की। जांच अधिकारी हादसे के कारण, इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति एवं इस तरह के हादसों की पुनरावृत्ति रोकने की दिशा में जांच को आगे बढ़ाएंगे।

ब्यावर दुखांतिका के लिए नियुक्त जांच अधिकारी राजस्व मण्डल अध्यक्ष श्री वी.श्रीनिवास आज ब्यावर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों के साथ नन्द नगर स्थित घटनास्थल कुमावत समाज के भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से हादसा स्थल तथा हादसे के दिन हुए घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने गैस सिलेंडर फटने से कुमावत समाज के भवन सहित आसपास के क्षतिग्रस्त मकानोें के बारे में भी जानकारी ली।

beawar cylinder blast : administration starts probe
beawar cylinder blast : administration starts probe

राजस्व मण्डल अध्यक्ष वी.श्रीनिवास ने बताया कि ब्यावर दुखांतिका के कारणों की जांच कर जिम्मेदारी तय की जाएगी। जांच में यह भी देखा जाएगा कि प्रकरण में किस स्तर पर लापरवाही रही। इसके साथ ही इस तरह के हादसों को रोकने के लिए ठोस नियम या अन्य उपाय करने पर भी सुझाव दिया जाएगा।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में जनसुनवाई कर विभिन्न पक्षों को सुना। उपखण्ड अधिकारी श्री पीयूष समारिया, राजस्व मण्डल के उप निबंधक सुरेश सिंधी सहित अन्य अधिकारी उनके साथ उपस्थित रहे।

आज अजमेर में जनसुनवाई

राजस्व मण्डल अध्यक्ष वी.श्रीनिवास ने बताया कि ब्यावर दुखांतिका प्रकरण में आज अजमेर के राजस्व मण्डल कार्यालय में दोपहर 3.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक जनसुनवाई आयोजित की जाएगी। इसके पश्चात 28 फरवरी को पुनः ब्यावर में जनसुनवाई का आयोजन किया जाएगा। इन दोनों जनसुनवाई में भी सभी संबंधित पक्ष अपनी बात रख सकते हैं।